fbpx

चाहे कैसी भी काली गर्दन क्यों न हो, ये रामबाण उपाय कर देगा इसको चेहरे सा गोरा वो भी कुछ ही पल में.!!!

  • अगर गर्दन काली हो तो चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ने लगती है। कई लोग रोज नहाते वक्त अपनी गर्दन को रगड़ रगड़ कर साफ करते हैं लेकिन रिजल्ट नहीं मिलता और गर्दन लाल हो जाती है सो अलग।
  • आज हम आपको बेहद सरल उपाय बताएंगे जिसकी मदद से आप अपनी काली गर्दन को साफ कर सकती हैं। ये सामग्रियां आपको आसानी से घर पर ही उपलब्ध हो जाएंगी। आइये जानते हैं कि इन्हें कैसे इस्तमाल करना होगा।

1. बेकिंग सोडा आजमाएंबेकिंग सोडा गर्दन पर पड़ी काली परत को साफ करने में काफी असरदार होता है। आपको 1 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाना होगा। फिर इसे सूखने दें और साधारण पानी से धो लें। इस विधि को हफ्ते में दो बार करें और फिर रिजल्ट देंखे।2. आलू का रसपुराने समय से ही त्वचा का रंग हल्का करने के लिये आलू का प्रयोग किया आता जा रहा है। आप कच्चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगा सकती हैं। या फिर घिसे आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्स कर के गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।3. एलो वेराएलो वेरा त्वचा को तुरंत ठीक कर के उत्तम रिजल्ट देता है। इसको लगाने के लिये एलो वेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगाएं और 20-30 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर इसे नार्मल पानी से धो लें। इस विधि को रोजाना करें और फिर रिजल्ट देखें

Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!