fbpx

तोंद का नामो निशान मिटा देगा यह 1 गिलास जूस, आजमाकर देख ले

  • यदि आप अपनी बढ़ी हुई तोंद को लेकर परेशान हैं और आपकी फिजिकल फिटनेस खराब हो रही है तो मायूस होने की जरूरत नहीं। हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा देशी उपचार जिससे कुछ ही दिनों में आपकी तोंद खत्म हो जाएगी और आप हो जाएंगे फिट। बस हर रोज रात में आपको नियमित रूप से एक गिलास जूस पीना है जो टमी के फैट को बर्न कर स्लिम एंड ट्रिन बना देगा।

➡ यह जूस 🍹 ही क्यों :

  • सोने से पहले पिएं यह जूस तोंद घटाने में खीरे का जूस काफी लाभदायक माना गया है। यह पेट को साफ करने के साथ ही चर्बी खत्म करता है। इसका जूस बनाने के लिए 🍆🍆 दो खीरे, दो छोटे चम्मच 🍋🍋 नीबू का रस, अदरक का एक छोटा टुकड़ा, दो छोटे चम्मच चीनी, एक छोटा चम्मच- भुना जीरा पाउडर, तीन से चार पुदीना 🌱 पत्ती, काले व सफेद नमक की जरूरत होती है। www.allayurvedic.org

➡ बनाने की विधि :

  • ऐसे बनाएं खीरे का 🍹 जूस खीरे को धो लें और छोटे- छोटे टुकड़े कर छिलके सहित जूसर में डालें। अदरक और 🌱 पुदीना भी जूसर में डाल दें और जूस निकाल लें। इसमें चीनी, नींबू 🍋 का रस, भुना जीरा पाउडर, काला व सफेद नमक अपने स्वादानुसार डालकर अच्छी तरह हिलाएं। इससे एक गिलास खीरा जूस तैयार हो जाएगा। इस जूस का सोने से पहले सेवन करें। करीब 15 दिन तक इसका उपयोग करने पर आपको खुद ही अपनी तोंद के आकार प्रकार में फर्क समझ में आ जाएगा। तोंद पहले की तुलना में काफी कम हो जाएगी और लिवर भी मजबूत होगा।

विनम्र अपील : प्रिय दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो या आप हिंदी भाषा को इन्टरनेट पर पोपुलर बनाना चाहते हो तो इसे नीचे दिए बटनों द्वारा Like और Share जरुर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस पोस्ट को पढ़ सकें हो सकता आपके किसी मित्र या किसी रिश्तेदार को इसकी जरुरत हो और यदि किसी को इस उपचार से मदद मिलती है तो आप को धन्यवाद जरुर देगा।

Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!