fbpx

उम्र बढ़ने से चेहरे की त्वचा ढीली हो गई तो ऐसे करें टाइट, जरूर पढ़े और शेयर करे

  • जब चेहरे की त्वचा ढीली पड़ने लगती है तो, लोग अक्सर यह सोंच कर धोखा खा जाते हैं कि अब उनकी उम्र बढ़ने लगी है। ढीली पड़ चुकी त्वचा पर झुर्रियां और माथे पर बारीक धारियां दिखाई देनी शुरु हो जाती हैं।
  • कई बार तो त्वचा पीले रंग की भी दिखने लगती है और उसमें संवेदनशीलता आ जाती है। लाइफस्टाइल सही ना होने की वजह तथा आहार में सही प्रकार का पोषण ना होने की वजह से त्वचा ढीली पड़ सकती है। www.allayurvedic.org
  • अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको ढीली त्वचा को कैसे टाइट करें, इसके लिये कुछ घरेलू नुस्खे बताने वाले हैं, तो ज़रा गौर फरमाएं।
  1. अंडे का मास्क : इस मास्का को तैयार करने के लिये अंडे का सफेद भाग ही काम में लाएं। इसे चेहरे तथा गरदन पर 20 मिनट के लिये लगाना होता है। जब यह सूख जाए तब चेहरे को धो लें। यह त्वचा के अंदर कोलाजेन का निर्माण करता है।
  2. एलोवेरा : एलोवेरा की पत्तियों को निकाल कर उसमें से जैल निकालें और फिर उसे चेहरे तथा गरदन पर लगा कर 20 मिनट तक छोड़ दें। फिर इसे हल्के गरम पानी से धो कर चेहरे पर पोछ लें। इस विधि को कई हफ्तों तक आजमाएं।
  3. नींबू : नींबू में विटामिन सी होता है जो शरीर में कोलेजेन का निर्माण करता है। इससे त्वचा में लचीलापन आता है। नींबू के रस को चेहरे तथा गर्दन पर लगा कर 10 मिनट छोड़ दें और फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें। www.allayurvedic.org
  4. खीरा : यह एक अच्छा स्किन टोनर है। खीरे के रस का निकाल लें और चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तब चेहरे को धो लें। ऐसा रोजाना एक बार करने से फरक दिखाई देगा।
  5. चंदन मास्क : शुद्ध चंदन पेस्ट को चेहरे पर लगाने से चेहरे की डेड स्किन हटती है और चेहरा टाइट बनता है। इसके साथ ही यह चहरे से एक्ने, गहरे धब्बे तथा तेल को हटाने में मदद करता है।
loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!