fbpx

सिर्फ़ 7 दिन तक इसे बालों में लगाकर फिर ऊपर से तौलिया गर्म पानी में डुबोकर उसे निचोड़कर सिर पर लपेट लें, इससे बालों की हर समस्या मिट जाएगी

हर किसी की चाहत है की हमारे बाल काले लम्बे और घने हो क्यूँकि बाल हमारे शरीर के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है। जब बाल सिर पर नहीं होते तो हम समाज में हंसी का कारण भी बन सकते है। आज बाल से संबंधित बहुत सारी समस्याएं पैदा हो गयी है जैसे गिरते बाल व कमजोर बाल इत्यादि। आज पुरुष हो या महिला सभी चाहते है की उनके बाल स्वस्थ व मजबूत बने रहे और जिनके सिर पर बाल नहीं है वह चाहते है की उनके बाल दुबारा वापिस आ जाये।
बालों के लिए बहुत से व्यक्ति बहुत सारे उपाय भी करते है लेकिन बहुत कम लोगो को उसे फ़ायदा मिलता है। आज हम आपको All Ayurvedic के माध्यम से बताने जा रहे है एक ऐसे घरेलु उपाय के बारे में जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बाल से संबंधित सभी समस्याएं दूर कर सकते है। और इसके इस्तेमाल से आपके बाल स्वस्थ व मजबूत बन जाते है और इसके नियमित इस्तेमाल से आपके सिर पर नए बाल भी पैदा होने लगते है। 

बालों के रोग से छुटकारा 7 दिनो में 

तिल के तेल की मालिश करने के 1 घंटे बाद एक तौलिया गर्म पानी में डुबोकर उसे निचोड़कर सिर पर लपेट लें तथा ठंडा होने पर दोबारा गर्म पानी में डुबोकर निचोड़कर सीने पर लपेट लें। इस प्रकार कम से कम 5 मिनट लपेटे रहने दें तथा इसके बाद ठंडे पानी से सिर को धो लें। ऐसा करने से बालों की रूसी दूर हो जाती है तथा बालों के अन्य सभी समस्याएँ भी खत्म हो जाती हैं और बाल काले, घने और लम्बे होते है। ये उपाय गिरते बालों को 7 दिनो में रोक देता है। 

loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!