मेष राशि – आज व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदार के लिए आज का दिन धनलाभ देने वाला है। आज थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन सकता है।

जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। विदेश जाने के अवसर मिलेंगे। व्यवसायिक नवीन कार्य शुरू करने का मन बनेगा। लेकिन अपनी भूलने की आदत के कारण आपको अपनों का क्रोध झेलना पड़ेगा। यात्रा-निवेश व नौकरी लाभप्रद रहेंगे।

वृष राशि – आज आपका दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आज आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि वाले कवियों के लिए आज का दिन अत्यन्त महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपको अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरस्कार भी मिल सकते है। लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है। आज आप अपने साथी से मन की बात कर सकते है।

इस राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। आज आपकी कंपनियों को नेशनल और इंटरनेशनल के आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी। खर्च की अधिकता से अर्थव्यवस्था बिगड़ेगी। व्यवसाय विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी भी कीमत पर अपना रूका काम करवाने की जिद रहेगी। व्यय वृद्धि होगी। परिवार से अपेक्षा पूरी न होने पर तनाव रहेगा।

मिथुन राशि – आज का दिन आपको फायदा देने वाला है। बिजनेस में आ रहीं अड़चने आज किसी मित्र की मदद से खत्म हो जाएंगी। इस राशि की महिलाएं के लिए दिन काफी राहतपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन काफी फायदा देने वाला है। पुराना टेंडर पूरा होने के बाद आज नया टेंडर आपको मिल सकता है।

ऑफिस में आज आपके कामों की तारीफ होगी। गर्मी से बचने के लिए घर से बाहर निकलते समय छाता साथ ले जाना न भूलें। बकाया वसूली के प्रयास सफल होंगे। धन कोष में वृद्धि होगी। समय पर संभलना आपके और परिवार के लिए बेहतर होगा। किसी बड़े संत साधुओं का सानिध्य मिलेगा।

कर्क राशि – आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आज आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे साथ ही खान-पान पर भी ध्यान रखने की जरूरत है। आज आपको किसी पुराने सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। जिससे पड़ोसियों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विवाहित आज शाम को अपने साथी के साथ समय बितायेंगें।

इस राशि के जो स्टूडेंट्स सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे है आज उन्हें कोई अच्छा ऑफर आ सकता है। दिनचर्या में परिवर्तन होने से राहत महसूस करेंगे। निजी समस्याओं को हर किसी को न बताएं। भवन निर्माण के रुके हुए कार्य गति पकड़ेगे। सार्वजानिक समारोह में सम्मान मिल सकता है।

सिंह राशि – आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी। ऑफिस में आज काम इस राशि के बिजनेसमैन को लिए आज का दिन अधिक फायदा देने वाला है। अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

पढ़ाई में थोड़े फेर बदल करेंगे तो करियर में आगे बेहतर परिणाम मिलेंगे। धनलाभ के कई सुनहरे अवसर आपको मिलेगें। आज आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बना रहेगा। विवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल है। कोई चौकाने वाली खबर मिल सकती है। अपने आप को सही साबित करना होगा। अध्ययन और अध्यात्म में रुचि बढेगी। राजकीय सहयोग मिलने से कार्य पूरे होंगे और लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि – आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज घर की नयी जिम्मेदारी संभालनी पड़ सकती है। इस राशि के विवाहित आज घर की जरूरतों पर ध्यान दें वरना जीवनसाथी का गुस्सा आप निकल सकता है। बेहतर होगा की आप समानों की व्यवस्था पहले घर में कर दें। इससे आपके खर्च बढ़ सकते है लेकिन धनलाभ के नये रास्ते भी नजर आएंगे।

ऑफिस में आज किसी सहकर्मी से गलती होने पर उससे बहस करने के बजाय माफ कर दें। आज वाहन, मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। परिजनों से विवाद न करें। अपरिचितों पर अतिविश्वास हानि देगा, श्रेष्ठ परिणामो के लिए धैर्य रखें।

तुला राशि – आज जिस काम को पूरा करना चाहेंगे वो आसानी से पूरा हो जाएगा। किसी जरूरी काम के पूरा होने पर लोग आपको बधाई देंगे। आज किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। जो आपकी निजी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। आज रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है।

शाम तक घरेलू सामान खरीदने के लिए मार्केट भी जा सकते हैं। जाते समय जेब में थोड़े ज्यादा पैसे लेकर जाएं क्योंकि आज खर्च बढ़ सकता है। आप की मेहनत का फल मिलेगा। कारोबार निवेश-नौकरी लाभ की स्थिति बनेगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। अस्वस्थता रह सकती है। कार्य की रुकावटें दूर होंगी। काम को टालने की कोशिश न करे।

वृश्चिक राशि – आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। बच्चे माता-पिता के साथ मिलकर किसी धार्मिक कामों में उनका साथ भी देंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज एक सुनहरा मौका मिल सकता है।

स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा, पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा साथ ही नोकरीपैशा लोगो को कही अच्छी जगह से इंटरव्यू की कॉल भी आ सकती है। माता की सेहत पहले से बेहतर रहेगी। दिन की शूरुआत प्रसन्न चित्त होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। किसी स्वागत समारोह में शामिल हों सकते है। संपत्ति के विवाद यथावत रहेगे। आर्थिक लाभ होगा।

धनु राशि – आज पूरा दिन माता-पिता के साथ बितेगा, आज आप खुद से कुछ बनाकर उन्हें खिलायेंगें, इससे पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हांथ बढ़ाएंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताजे फलों का सेवन करना अच्छा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं।

अगर आज लोहे का कोई सामान खरीदना चाह रहे हैं तो आज खरीद लें। मित्रों की सहायता से काम पूरे होंगे। राजनीति में आप का कद बड़ सकता है। परिश्रम होगा। आप की मानसिकता दिन पर दिन नकारात्मक होती जा रही है। तं‍त्र-मंत्र में रुचि रहेगी।

मकर राशि – आज का दिन घर के कामों में बितेगा। परिवारवाले भी आपके कामों में आपकी सहायता करेंगें। आज परिवार के साथ अच्छा भोजन करने से सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल खायें, इससे आपको फायदा मिलेगा। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें। व्यवसाय में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। भवन भूमि के कार्यों में कानूनी अड़चन आएगी।झंझट-झगड़े को बढ़ावा न दें। आप के अपनों द्वारा कार्यो में अवरोध सम्भव है।

कुंभ राशि – इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज आपके रूके हुए कामों में आपके मित्र आपकी मदद करेंगे। आज आपके दुश्मन आपसे दूरियां बनाये रहेंगे। आज आपको किसी अपनों से खुशखबरी मिल सकती है। आज पैसे के मामले में आप उधार के देने-लेने से बचें। आज आपके रूके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं।

इस राशि वाले छात्र आज किसी से बहस न करें। पढ़ाई के प्रति आज आपका रूझान बना रहेगा। अपकी तीव्र बुद्धि के कारण आज आपको पुरस्कार मिलने के योग नजर आ रहे हैं। नौकरी में प्रयास सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर सुख-सुविधा मिल सकती है। परिजनों द्वारा आप की भावनाओं को नजरअंदाज किया जाएगा। माता पिता के साथ समय व्यतीत होगा।

मीन राशि- आज आपका दिन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। इस राशि के लोग आज मानसिक रूप से खुश रहेंगे। आज आपका समय दोस्तों के साथ बितेगा, जिससे आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। कारोबारियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है।

नये लोगों से डील पक्की हो सकती है। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आप पिछले दिनों हुई गलतियों को सुधार कर रूके हुए कामों में आगे बढ़ा सकते है। शुभ समा‍चार मिलेंगे। धनलाभ होगा। निवेशादि शुभ रहेगा। अपने व्यवहार और दिनचर्या में बदलाव लाएं। चोरी आदि से हानि संभव है। चिंता तथा तनाव सताएंगे।