मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन खुद को छोटा समझने की भूल न करें, ऐसे में अपने भीतर की क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़े. ऑफिस में अधिकारों और कार्यों में बदलाव हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर प्रबंधन से संबंधित जुड़े लोगों को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मेहनत की आवश्यकता है. आईटी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. तेल का बिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है. चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज करें. घर के आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि आज आर्थिक चोट लग सकती है. असमंजस की स्थिति में बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिलेगी.मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन खुद को बूस्ट अप रखना होगा. ऑफिशियल कार्यभार के साथ जिम्मेदारी और अधिक बढ़ेगी, तो वहीं हो सकता है की टीम का नेतृत्व भी आपको करना पड़े. व्यापार में अच्छी शुरुआत के लिए वर्तमान में छोटा निवेश करना लाभकारी रहेगा. जो युवा वर्ग गायन से जुड़े हैं उनको लाभ होगा. स्वास्थ्य संबंधित मामलों के लिए सजग रहें, हड्डियों से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं, ऐसे में डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की दवा खाना स्टार्ट कर सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें. यदि वह आपके साथ नहीं रहते हैं तो उनसे फोन पर संपर्क अवश्य बनाएं रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन कॉन्फिडेंस का लेवल हाई रखना है, ऐसे में यदि आपने साहस नहीं दिखाया तो स्वर्णिम पल जाते देर नहीं लगेगी. पैसों की लेन-देन को लेकर विवाद हो सकता है. ऑफिस में आज पुनः नए तरीके से कार्य को शुरू करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कार्य का नया तरीका लोगों को पसंद आएगा. व्यापारियों को नेटवर्क को अपनी ताकत बनानी होगी, ऐसे में सोशल मीडिया की मदद से ग्राहकों के संपर्क में रहें. सेहत में अचानक सिरदर्द जैसी समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. छोटे भाई -बहनों की संगत पर ध्यान दें, उनकी ओर से कुछ नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं उनकी पूजा आरती करें, ऐसा करने से मन में चल रही उथल-पुथल में राहत मिलेगी. जरूरतमंद लोगों की निःसंकोच होकर मदद करें क्योंकि यह समय हाथ से हाथ मिलाकर चलने वाला है. ऑफिशियल कार्यों को करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा, कार्य में यदि गड़बड़ी हो रही हो तो धैर्य से इसे समझने का प्रयास करें. मैन्युफैक्चरिंग का व्यापार करने वालों को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. शरीर में पित्त की मात्रा बढ़ेगी लगातार बढ़ती एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है. वरिष्ठों का मान सम्मान कम न होने दें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, जैसे जो कार्य अभी तक सरलता से हो जाते थे वह भी पूरा करने में परेशानी होगी. यदि कोई उधारी मांगता है तो उसकी जरूरत को देखते हुए धन दें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्यों को और अच्छे ढंग से करने और गुणवत्ता को बेहतर बनाने पर फोकस करना होगा. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे लाभ होते रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए कला से संबंधित कार्य करना उत्तम रहेगा. स्वास्थ्य में अपने शरीर को फिट रखने के लिए बस नियमित रहें. घर में सदस्यों के साथ हंसी मजाक करें, जिससे घर का माहौल हल्का रहे.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन गलतियां उन्नति में बाधा बनकर सामने आ सकती है, इसलिए छोटे से छोटे कार्य में भी फोकस बनाए रखें. कर्मक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. गंभीरता के साथ उसको निभाना होगा, नौकरी के लिए नई जगह अप्लाई करने वालों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों को धन लाभ की स्थित बन रही है. युवाओं को पारिवारिक सिद्धांतों और संस्कारों का पालन करते हुए उनका सम्मान करना होगा. हेल्थ में डायबिटीज के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, नियमित रूप से दवा लेने में कोई लापरवाही न बरतें. किसी भी पारंपरिक संस्कार की उपेक्षा करने से बचें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन कला के प्रति आपका अधिक रुझान देखने को मिल सकता है, ऐसे में अपनी रूचि अनुसार कार्य करें. आर्थिक स्थितियों में सुधार की संभावना है. जो कार्य पेंडिंग चल रहें थे, उनको पूरा करना होगा. ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल ऊंचा बना रहेगा. ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में सोचे गए मुनाफे से कुछ कम प्राप्त होगा. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का उल्लंघन न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका और कमर दर्द परेशान कर सकता है. घर में पशु है तो उनकी देख-रेख की जिम्मेदारी भी आपको लेनी चाहिए. घर में अतिथि का आगमन हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन मन में अधिक विचार आएंगे जो आपको लक्ष्य से भटका देंगे, इसलिए कामों की योजना बना लें. संभव हो तो घर के मंदिर की साफ-सफाई और भगवान के श्रृंगार की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. राधा रानी को मीठे का भोग लगाएं. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन हो सकता है, ऐसे में बॉस की निगाह भी आप पर होगी. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. जिन युवाओं की परीक्षा है उनको पूरी सजगता के साथ लगना होगा. स्वास्थ्य में वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. विवाह की बात जोर पकड़ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर रिश्ता पक्का तक होने की उम्मीद है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन आपका मानसिक और शारीरिक स्तर पर स्वस्थ्य रहेगा तो वहीं दूसरी ओर मन को शांत रखते हुए स्वास्थ्य लाभ की ओर ध्यान देना चाहिए. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को पॉलिटिक्स से बचकर रहना है. कीटनाशक चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. फाइनेंस संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. युवा वर्ग सजग हो जाए क्योंकि टैलेंट को निखारने का समय उपयुक्त चल रहा है. जो विद्यार्थी ऑनलाइन परीक्षा दे रहें हैं उनको समय पर विशेष ध्यान देना चाहिए. यदि आप मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं तो अत्यधिक सोच-विचार की स्थिति से बचें. भूमी व वाहन लेने की योजना बन सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन लक का सपोर्ट आपके साथ है, तो वहीं दूसरी ओर पेंडिंग कार्य भी बनते दिख रहें हैं. ऑफिस में टीमवर्क के साथ काम करने पर अधिक लाभ होगा, साथ ही उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग हो सकती है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ दिलाने वाला है. स्टेशनरी से संबंधी बिजनेस में निवेश करने का समय चल रहा है. स्वास्थ्य को लेकर यदि आप गंभीर नहीं है तो सजग हो जाए, क्योंकि लापरवाही के चलते किन्हीं बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं. दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों आती दिख रही है, ऐसे में आपको शांत रहने की सलाह है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज का दिन सामाजिक तौर पर आपको सबका प्रति बनाना होगा, ऐसे में हल्की फुल्की बातें कर दूसरों का दिल जीत सकते हैं. ऑफिस में एडमिनिस्ट्रेटिव पॉवर का उपयोग करना है न कि दुरुपयोग इसलिए साथ काम कर रहें लोगों पर बेवजह का हुक्म न चलाए. तेल के व्यापारियों को नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस में स्टॉक की कमी के चलते आप परेशान हो सकते हैं. यदि झुककर कार्य करते हैं तो अब सजग हो जाए, क्योंकि लम्बें समय से ऐसा करने पर सर्वाइकल की चपेट में आ सकते हैं. मित्रों के साथ विवाद होने पर मनमुटाव रखने से बचें, अन्यथा रिश्ते कमजोर होंगे.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन समस्याएं आपको परेशान करने का प्रयास तो करेंगी लेकिन धैर्य और सूझबूझ से इससे बाहर निकलने में सफल होंगे. आकस्मिक खर्चों को लेकर सजग रहें. ऑफिस प्रायः लेट पहुंचते है तो टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी ऐसी स्थिति में कूल रहते हुए ग्राहकों की डिमांड को पूरा करना होगा. वाहन की गति और यातायात नियमों का पालन करें. हेल्क को लेकर बीमारी के चलते यदि डॉक्टर ने कोई परहेज बताया है तो उसका गंभीरता से पालन करना होगा. परिवार के महत्वपूर्ण दिन को उत्साह के साथ मानएं.