fbpx

नाशपाती ब्लड प्रेशर और ह्रदय रोगियों के लिए किसी वरदान से कम नही, ये करती है संजीवनी बूटी की तरह काम

★ नाशपाती 🍐🍐  ब्लड प्रेशर और दिल 💓 की बीमारियो के लिए औषिधि की तरह काम करती है ★

📱 Share On Whatsapp : Click here 📱

  • ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारियों को दूर रखेगी 🍐🍐 नाशपाती, कहते हैं कि मौसमी फल, स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी होते हैं, लेकिन कुछ फल ऐसे हैं, जो सेहत के साथ कई रोगों को ठीक करने के लिए भी सहायक माने जाते हैं। नाशपाती, एक ऐसा फल है, जिसके नियमित सेवन से हृदय रोग और रक्तचाप को नियंत्रण में रखा जा सकता है।
  • वैज्ञानिकों द्वारा किए गए शोध के अनुसार, मेटाबॉलिक सिंड्रोम (मेट्स) से पीड़ित मीडियम उम्र वाले व्यक्ति नियमित रूप से अगर नाशपाती का सेवन करते हैं, तो उनका रक्तचाप नियंत्रण में रह सकता है।मेट्स हृदय रोग की एक टीम ने बताया कि टाइप-2 डायबिटीज़ और दिल की बीमारियों में कई संबंध होते हैं। नाशपाती, फाइबर और विटामिन-सी का बहुत अच्छा स्रोत मानी जाती है। नाशपाती में मौजूद 100 कैलोरी, प्रतिदिन 24 प्रतिशत फाइबर की ज़रूरत को पूरा करती है। www.allayurvedic.org
  • शोध को साबित करने के लिए करीब 45 से 65 साल की उम्र वाले 50 प्रतिभागियों पर अध्ययन किया गया। इनमें पांच से तीन प्रतिभागी, मेट्स रोग से पीड़ित थे। अमेरिका की कोलोराडो स्टेट यूनिवर्सिटी से इस अध्ययन की मुख्य लेखिका साराह ए जॉन्सन ने बताया कि “शुरुआत में नाशपाती के बारे में यह परिणाम हमें काफी आशाजनक लगता है। मीडियम उम्र वालों में हृदय 💓 जोखिम कारकों में सुधार करने के लिए नाशपाती और अन्य खाद्य पदार्थों की क्षमता का पता लगाना बेहद ज़रूरी है”।
loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!