fbpx

घर पर बनाये प्राकृतिक हल्दी फेस पैक जिससे 👸 चेहरा निखरेगा और गोरा भी होगा

★ घर पर बनाये हल्दी फेस पैक जिससे 👸 चेहरा निखरेगा और गोरा भी होगा ★

📱 Share On Whatsapp : Click here 📱

▶  फेस मास्क त्वचा की डेड स्किन को हटा कर उसे चमकदार बनाने में मदद करता है। बाजार में ऐसे कई फेस मास्क उपलब्ध हैं जो यह वादा करते हैं कि उनको लगाने से चेहरा बेदाग और चमकदार हो जाएगा। आप चाहे तो अपने पैसे बर्बाद होने से रोक सकती हैं और घर पर ही एक प्राकृतिक फेस पैक तैयार कर सकती हैं। हल्दी एक ऐसा ही प्रकृतिक मसाला है, जिसके इस्तमाल से झुर्रियां ठीक होती हैं और चमकदार त्वचा भी प्राप्त होती है।
www.allayurvedic.org

➡  प्रयोग विधि :
1. हल्दी आटा :
हल्दी को आटे के साथ मिलाएं और उसमें कुछ बूंद शहद और दूध की डालें। इसका पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने चेहरे को साबुन से धो लें फिर इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर रखें और फिर गरम पानी से धो लें। इस हल्दी पेस्ट को लगाने से सन टैनिंग भी गायब हो जाती है।
2. हल्दी दही स्क्रब :
यह स्क्रब सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है। इसको बनाने के लिए ½ चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच दही में मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें। हल्दी, त्वचा की सफाई करती है और दही नमी पहुंचाती है।
www.allayurvedic.org
3. हल्दी, चंदन और दूध :
एक कटोरे में हल्दी, चंदन और कुछ बूंदे दूध की मिला कर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक के लिए मसाज करें। पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें फिर ठंडे पानी से धो लें।
4. हल्दी शहद पेस्ट :
इस पेस्ट को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोड़ी सी बूंद गुलाब जल की मिला दें। फिर पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं। यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है इसलिए इसको हफ्ते में दो बार लगाएं।

loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!