★ अगर आप भी है अपने लिंग को लेकर परेशान तो ये रहे लिंग की साइज़ बढाने के प्राकृतिक उपाय ★

  • जिस तरह तनाव बड़े बड़े बीमारियों की वजह है उसी तरह तनाव आपके लिंग को छोटा करने की भी प्रमुख वजह हैं। हर मर्द अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट करना चाहता है। है मर्द चाहता है की उसकी पत्नी या उसकी गर्लफ्रेंड उसके साथ बेड पर खुश रहे और उसकी तारीफ़ करे. जिस तरह लडकियों को उनके स्थानों को लेकर हीन भावना होती हैं उसी तरह पुरशो में भी उनके लिंग को लेकर कॉम्प्लेक्स होता हैं. कई मर्द अपने लिंग (पेनिस) की लंबाई को लेकार उदास रहते हैं। अगर आपकी पार्टनर भी आपके लिंग को लेकर सवाल उठाती हैं तो हमारे द्वारा बताये जारहे उपायों पर अमल करे।
  1. व्यायाम करे : फिटनेस समय की ज़रूरत हैं, गयम जाने का मतलब सिर्फ आपके शारीर को शेप या आपके मसल्स को बढ़ाना ही उद्देश नहीं होता हैं बल्कि इससे आपके लिंग को बढ़ने में भी काफी मदद मिलती हैं। अगर आप अपने लिंग का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो जिम जाइए, जिससे धमनियां का रास्ता साफ हो और बल्ड सर्कुलेशन भी ठीक ढंग से हो। और आपकी पार्टनर आपके साइज़ की कायल हो। www.allayurvedic.org
  2. फलों और सब्जियों का सेवन करे : पेनिस एनलार्जमेंट के लिए बाज़ार में कई अप्राकृतिक उपाय मौजूद हैं मगर यह सभी आपको आगे की ज़िन्दगी में काफी नुक्सान पहुंचा सकते हैं। अगर आपको बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के अपने लिंग को बढ़ाना हैं तो आप ज़्यादा से ज्यादा सब्जियों का और फलों का सेवन करे, ख़ास कर उन सब्ज़ियोका और फलों का जिसमे ऐंटि-ऑक्सिडेंट की मात्रा ज्यादा हो। कंपाउंड धमनियों में मौजूद फ्री रेडिकल्स से लड़ता है और धमनियों को मजबूत बनाता है।
  3. खजूर खाए : खजूर की तासीर गर्म होती है और ये शरीर को स्वस्थ रखने, मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं। खजूर में कई तरह के स्वास्थ्य वर्धक गुण छुपे हुए हैं जिसको खा कर ऊर्जा आती है। खाजुर खाने से शारीर के साथ ही पुरुषों के लिंग में भी ताकत आती हैं जिससे उनकी बढ़ोतरी को बल मिलता हैं।
  4. मोटापा और शारीर की चर्बी कम करे : इससे पेनिस पर तो कोई असर नहीं पड़ता मगर बड़े पेट के सामने बड़ा लिंग भी छोटा ही लगने लगता हैं। इसके अलावा यां सम्बन्ध के दौरान भी पेट की वजह से आपको अपने पार्टनर के भीतर जाने में कठिनाई होती हैं।
  5. सिगरेट पीना बंद करे : सिगरेट के मामूली से कण आपके धमनियों में बाधा पहुंचाते हैं जिससे शरीर के सभी हिस्सों तक पर्याप्त मात्रा में रक्त नहीं पहुंच पाता और शरीर के ठीक से विकास नहीं हो पाता। यही बात शरीर के दूसरे हिस्से के साथ पेनिस पर भी लागू होती है। इसलिए स्मोकिंग करना बंद कर दें।
  6. तनाव कम करे : जिस तरह तनाव बड़े बड़े बीमारियों की वजह है उसी तरह तनाव आपके लिंग को छोटा करने की भी प्रमुख वजह हैं। तनाव के कारण खून पेनिस से वापस लौट जाता है और पेनिस का साइज बढ़ नहीं पाता। परफॉर्मेंस का डर भी पेनिस के छोटे होने के कारणों में से एक है।