➡ जीरा और केले का अद्भुत मिश्रण :

Hair Regrowth Ayurvedic Way Songara All Ayurvedic
  • आज कल की लाइफस्टाइल के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से ग्रस्त है। जिससे निजात पाने के लिए वह हर उपाय को अपना रहा है। जो कि संभव है। भागदौड़ भरी लाइफ से वह खुद का वजन कम करने के लिए डाइटिंग, एक्सरसाइज, जिम आदि में अपना पसीना बहाकर इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं।
  • इतना ही नहीं वह वजन को कम करने के लिए दवाओं का भी सहारा ले रहे है। लेकिन आप जानते है कि दवा खाने से आपको बाद में इसके साइड इफेक्ट भी नजर आएगे। मोटापा बढ़ने का मुख्य कारण अनियमित खानपान, दिनचर्या है। जिसके कारण हमारा वजन दिनो-दिन बढ़ता जाता है।
  • आजकल के हेल्दी नहीं सिर्फ टेस्टी खाना खाने के चक्कर में लोगों का वज़न बढ़ता जा रहा है। अगर आप सच में इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो हम अपनी खबर में एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से कुछ ही दिनो में पेट की चर्बी से निजात पा सकते है।
  • केले और जीरे के इस अनोखे उपाय से आप अपने पेट की चर्बी आसानी से कम कर सकते है। आयुर्वेद के अनुसार माना जाता है कि जीरा पेट में जाकर पेट की चर्बी से निजात दिलाता है। वही केला पाचन तंत्र को सही रखता है। साथ ही पेट में होने वाले अल्सर से आपकी रक्षा करता है। इसलिए इसका सेवन करने से आपका वजन आसानी से कम हो जाता है।

➡ जीरा और केले का अद्भुत मिश्रण बनाने की विधि : अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए वीडियो को देखे।

ayurvedic sex power, stamina
  • इस मिश्रण को बानने के लिए एक पका हुआ केला लेकर एक बाउल में मैश कर लें। इसके बाद इसमें भूना हुआ जीरा लगभग 3 से 5 ग्राम डालकर अच्छी तरह मिला लें। दिन में कम से कम दो बार इसका सेवन करें। इसकी सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपको पेट की चर्बी से निजात मिल जाएगा।