fbpx

चुम्बक की तरह पैसे को खींचता है ये पौधा, एकबार लगाकर तो देखें पता चल जाएगा दूध का दूध और पानी का पानी

एक ऐसा पौधा भी है जिसे घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है जिससे आप थोडे ही समय में धनवान हो सकते हैं। 

वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंग शुई पॉजिटिव यानी कि सकारात्मक ऊर्जा को खींचने का काम करता है। बुरी ऊर्जा को दूर कर अच्छी ऊर्जा लाने के लिए फेंग शुई का इस्तेमाल होता है। इसके अलावा धन, सुख, संपत्ति पाने के लिए भी इस विधा में कई उपाय दर्ज हैं। आज हम आपको धन पाने के लिए फेंग शुई का एक तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको अधिक कुछ नहीं करना, केवल एक पौधा लाकर घर में स्थापित करना है। फेंग शुई की नजर में ऐसा भी एक पौधा है जिसे केवल घर में रख देने मात्र से यह धन को अपनी ओर खींचता है। इस पौधे को ‘क्रासुला’ कहते हैं।

एक ऐसा पौधा भी है जिसे घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है जिससे आप थोडे ही समय में धनवान हो सकते हैं। इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’। इस पौधे की पत्तियों मोटी और चिकनी होती हैं। इस पौधे का रंग गहरा हरा होता है। इस पौधे की सबसे खास बात यह है कि इस पौधे को ज्यादा केयर की जरूरत नहीं होती। यह कम केयर में भी हरा-भरा रहता है।  

यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं लेकिन हाथ लगाने से मखमली एहसास होता है। इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला। यह दोनों रंगों से मिश्रित पत्तियां हैं। लेकिन अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होती जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

यह कम केयर में भी हरा-भरा रहता है। इस पौधे को घर के किसी भी स्‍थान पर सकते हैं। इस पौधे को घर की चौखट पर दाहिनी तरफ रखना चाहिए। अगर आप दो-तीन दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं।फेंग शुई बताता है कि क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है।
इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं। जहां से प्रवेश द्वार खुलता है, उसके दाहिनी ओर इसे रखें। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरकरार रहेगी।

इस पौधे को घर के इसी ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां सूरज की रौशनी पडती हो। इस पौधे को घर की चौखट पर दाहिनी तरफ रखना चाहिए। इस पौधे से घर में बरकत्त होती है।

loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!