fbpx

क्या आपको भी अक्सर सताती है शरीर से जुड़ी परेशानियां या फिर पैसों की तंगी? तो नहाने से पूर्व करें ये आसान से उपाय

  • आज हर व्यक्ति के जीवन में हज़ारों मुसीबते हैं, लेकिन उससे निपटा जाए तो कैसे? एक खत्म नहीं होती की दुसरी पहले से ही तैयार बैठी रहती है। इन सभी परेशानियों में से सबसे आम है पैसों की तंगी। बढ़ती मंहगाई और हर चीज़ में मिलावट के कारण अगर आज एक आम इंसान जैसे तैसे अपना और परिवार का पेट भर ले तो ये मीलावटे उन्हे बीमार कर देती हैं। 
  • ऐसे हमें ज़रुरत है कि हम पहले से ही इन सब बातों का ख्याल रखें और अपना बचाव करते रहें। और इसीलिए आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ बहुत ही आसान और अद्भुत उपाय जिसे करने मात्र से न केवल आपकी आर्थिक तंगी समाप्त होगी बल्कि साथ ही आपका तन भी स्वस्थ रहेगा। तो आइए जानते हैं कि क्या है ये अचुक उपाय.

घरेलु उपाय वसुदोष दूर करने के लिए:

  1. स्नान से पहले पानी में इलायची या फिर केसर डाल कर नहाने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है।
  2. यदि आप पानी में दूध मिलाकर स्नान करते हैं तो इससे आपके तन को शक्ति व सकारात्मक उर्जा भी मिलेगी साथ ही इंसान की उम्र भी लम्बी होती है।
  3. यदि आपको आभूषणों की चाह है तो नहाने से पूर्व पानी में कोई भी रत्न डाल कर नहाएं।
  4. तिल माता लक्ष्मी को अतिप्रिय है ये हम सभी जानते हैं और अगर आप उन्हे प्रसन्न करना चाहते हैं तो स्नान से पूर्व पानी में तिल मिलाएं। आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।
  5. घर की सुख व समृद्धि को बनाए रखने के लिए या फिर धन में बढ़ोत्तरी के लिए नहाने से पहले पानी में थोड़ी दही डालकर स्नान करें, असर कुछ ही दिनों में नज़र आने लगेगा।
  6. स्वस्थ शरीर की प्राप्ती के लिए स्नान से पूर्व पानी में थोड़ा घी मिला लें।
  7. यदी पैसों की कमी से परेशान हैं तो रोज़ाना नहाने से पहले पानी में इत्र या फिर कोई सुगंधित पुष्प डालकर नहाएं, कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा।

Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!