fbpx

सिर्फ 1 मिनट में दाँत के दर्द को दूर करने का सबसे आसान उपाय, जरूर ट्राय करे

सबको उम्र के किसी न किसी पड़ाव में दाँत के दर्द को सहना ही पड़ता है। यह दर्द कितना तकलीफदेह होता है यह तो सभी जानते हैं। इस दर्द से जल्द से जल्द छुटकारा पाने के लिए लोग बहुत तरह की दवाईयाँ लेते हैं, लेकिन इन दवाईयों से बचना ही अच्छा होता है। अब आप जानना चाहेंगे कि कैसे बिना दवाई के इस दर्द को साठ सेकेंड में कम किया जा सकेगा?

  • ज़्यादातर लोग रूई को लौंग के तेल में भिंगोकर दाँतों मे लगाते हैं। अगर घर पर लौंग तेल न हो तो इसके जगह पर आपको कुछ और घरेलू उपचार के बारे में सोचना होगा। तो चलिए आपको एक आसान घरेलू नुस्ख़े के बारे में बताते हैं जो आपके घर में तो ज़रूर होगा,वह है अदरक का पावडर या सिर्फ अदरक। अदरक पावडर को आप पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। पेस्ट को दाँतों में लगाने से मिनटों में दर्द कम हो जाएगा। अगर आप यह भी करना नहीं चाहते हैं तो अदरक को चबाकर खाने से उसका रस दर्द वाले जगह पर लगने से भी राहत मिलती है। इसके अलावा अदरक का एन्टीबैक्टिरीअल गुण छोटे-मोटे घाव, संक्रमण और सूजन को भी जल्दी ठीक करता है।

सामयिक रूप से दाँत दर्द इस घरेलू उपचार से कम हो जाएगा, लेकिन परिस्थिति और भी बिगड़ने से पहले डॉक्टर से दाँत की जाँच करवा लें।

loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!