fbpx

अगर आप वैक्सिंग कराते है तो इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

  • बहुत सारी लड़किया अनचाहे बालों को दूर करने के लिए वैक्सिंग कराती है। लेकिन कई बार वैक्सिंग कराने के बाद कई लड़कियों की स्किन में दाने हो जाते है या फिर रैशेज हो जाते है। कई बार तो ये रैशेज और दाने कुछ ही देर में विल्कु ठीक भी हो जाते हैं लेकिन कई बार ये बहुत लंबे समय तक बने रहते है
  • इन दानों में दर्द तो खास नहीं होता लेकिन इनमें खुजली अवश्य होती है। साथ ही त्वचा भी किसी भी तरह स्मूद नजर नहीं आती। ये समस्या खासतौर पर पीठ और हाथों के ऊपरी हिस्से में होती है। कुछ लोगों को तो ये प्रॉब्लम इतनी अधिक हो जाती है कि उन्हें डॉक्टर से सलाह लेनी पड़ती है लेकिन अगर समस्या बहुत अधिक गंभीर नहीं है तो इन उपायों को अपनाकर आप इन दानों और रैशेज से बहुत जल्द आराम पा सकती हैं।
  • अगर वैक्स कराना बहुत आवश्यक नहीं हो तो पीरियड्स के दिनों में वैक्स कराने से पूरी तरह बचें। इन दिनों में हमारा शरीर हॉर्मोनल बदलाव के चलते बहुत अधिक सेंसटिव हो जाता है। 
  • जिससे किसी भी तरह के इंफेक्शन का खतरा बहुत अधिक बढ़ जाता है। एक बात का ख्याल रखें, वैक्स कराने के तुरंत बाद गर्म माहौल में जाने से पूरी तरह बचें। दरअसल, वैक्स कराने के बाद हमारे पोर्स खुल जाते हैं। ऐसे में बहुत अधिक गर्म और प्रदूषण वाली जगह पर जाने से पोर्स में पूर्ण गंदगी भर जाती है। 
  • गंदगी से फोड़े-फुंसी होने की आशंका बहुत अधिक बढ़ जाती है।
loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!