fbpx

अगर आपकी हथेली पर भी बनता है ‘M’ तो मिठाई खिलाइए, क्योंकि…

  • माना जाता है कि इंसान की किस्मत पहले से लिखी जा चुकी है, जो कि हमारी हथेलियों की इन लकिरों में छिपी होती है। शायद इसलिए जब भी इंसान का बुरा वक्त आता है या फिर जीवन से जुड़े कुछ अहम फैसले लेने होते हैं तो हम किसी विद्वान या फिर किसी पंडित को अपना हाथ दिखाते हैं।
  • जिससे हमें पता चलता है कि आगे हमारे भाग्य में क्या लिखा है और क्या कुछ होने वाला है। हम आपको बता दें कि आपके हथेलियों के बीच छुपी है एक और रेखा, जिसके होने से इंसान की किस्मत सिर्फ बदलती ही नहीं बल्कि चमक भी जाती है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक ऐसे रेखा कि जो कि आपस में जुड़कर अंग्रेजी का एम (M) बनाते हैं। और यही रेखा बदलती है आपकी किस्मत। तो अब देरी किस बात कि आइए जानते हैं कि आखिर क्या लिखा है इन लोगों की किस्मत में और कैसा है इनका भविष्य –

अपनी हथेली पर देखें ये M
1. सबसे पहले आप अपने दाएं हाथ की हथेली पर देखें की क्या आपकी हथेली पर बनता है ये M?
2. जिन वयक्तियों की हथेली में इस तरह का एम बना होता है, उन लोगों में भविष्य को देख पाने की शक्ति यानि की इंट्युईशन पॉवर होता है।
3. यदि विशेषज्ञों की माने तो ऐसे लोग एक अच्छे लीडर होते है या बन सकते हैं। तो बेहतर होगा कि आप अपने-आप को और अपनी काबिलियत को पहचाने, और अपना मुकाम पाएं।
4. माना जाता है कि जिन लोगों की हथेलियों में यह एम होता है वे अधिकांश तौर पर पत्रकारिता या शिक्षा के क्षेत्र में नाम रौशन करते हैं।
5. ऐसे व्यक्ति एक अच्छे लेखक भी बन सकते है, क्योंकि उनमें इतनी काबिलियत होती है।

  • लगभग सभी लोगों की हथेलियों पर चांद बनता है। आपके भी हाथ में भी जरूर ये चांद बन रहा होगा, दोनों हथेलियों को मिलाइए। आधा या फिर पूरा चांद आपकी हथेलियों पर भी जरूर बन रहा होगा। क्या आप इस अधूरे चांद का मतलब जानते हैं, जो आपकी जिंदगी को प्रभावित करता है। यही नहीं आपकी अच्छा और बुराई का जिम्मेदार भी ये अधूरा चांद ही है।

1. अधूरे चांद वाले लोग अपनी दोस्ती के प्रति बहुत अधिक ईमानदार होते हैं और दोस्ती निभाने वाले होते हैं। ये तो कुछ भी नहीं हैं। इससे भी बड़ी खूबी हैं आपमे, जिसके लिए लोग तरस जाते हैं।
2. जिस लोगों की हथेली पर चांद पूरा नहीं बन पाता, उन लोगों का दिमाग काफी तेज होता है और याददाश्त का तो कोई जवाब ही नहीं। ये वर्षों पहले वाली बातों को भी आसानी से याद रख लेते हैं।
3. अधूरे चांद वाले दोस्ती के प्रति जितने ईमानदार और तेज दिमाग वाले तो होते हैं। उससे कहीं ज्यादा इनको शांति पसंद होती है और ये जिंदादिल इंसान होते हैं।
4. ये शांति पसंद जरूर होते हैं, लेकिन गुस्से में मामले में जरा भी पीछे नहीं होते। गुस्सा बहुत ही जल्दी आता है, लेकिन जितनी जल्दी गुस्सा आता है, उसी तेजी से ये शांत भी हो जाते हैं।

loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!