मेष- आज के दिन आप प्रसन्नता व आत्मिक शांति का अनुभव करेंगे. ऑफिशियल कार्य समय रहते पूर्ण होंगे जिससे अन्य कार्यों के लिए भी पर्याप्त समय मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर बड़ी जिम्मेदारियां लेने के लिए तैयार रहना होगा. व्यापारियों का बैंकिग संबंधित कार्य में रुकावट आने की वजह से मन में झुंझलाहट रहने की आशंका है. युवाओं को मनपसंद विषयों में अच्छे परिणाम मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे. मुंह में छालें हो सकते हैं, यह समस्या पेट की गर्मी की वजह से होगी. संतान की हैबिट्स पर ध्यान रखें. अगर आपकी संतान छोटी है तो खेलते समय उसका विशेष ध्यान रखें, गिर कर चोट लग सकती है।

वृष- आज के दिन सामाजिक दायरे को और मजबूत करने के लिए नए अवसरों की तलाश करनी चाहिए. ऑफिस में सहर्मियों के साथ व्यर्थ की बहसबाजी में समय बर्बाद न करें, कार्य पर ध्यान दे कहीं ऐसा न हो बॉस नाराज होने के कारण स्थान परिवर्तन या नौकरी में परेशानी खड़ी कर दें. ऑनलाइन व्यापारियों को आज नये ग्राहक और अच्छा लाभ दोनों ही मिलने की उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो स्किन से संबंधित परेशानी हो सकती हैं- जैसे दाने व खुजली. जीवनसाथी के साथ कुछ समय बितायें व उनकी बातों को सुने उन्हें किसी वस्तु की जरूरत हो तो ला कर भी दें।

मिथुन- आज के दिन सोचे गए कार्य पूरे हो सकते हैं जिसकी वजह से दिन आनन्ददायी रहेगा. कहीं शहर से बाहर जाने की योजना बना रहें हैं तो पहले महत्वपूर्ण कार्य निपटाने चाहिए, कहीं ऐसा न हो पेड़िंग कार्य परेशानी का कारण बन जाएं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को धन संबंधी मामलों में अधीनस्थ कर्मचारियों के प्रति कड़ा रुख अपनाना पड़ सकता है. टैलीकम्यूनीकेशन से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर नये व्यापार के लिए लोन लेने की सोचने वाले इससे बचें. आहार में फल, हरी सब्जियाँ, अंकुरित अनाज तथा दूध को अधिक से अधिक मात्रा में सम्मलित करें. परिवार में स्थितियाँ सामान्य रहेंगी।

कर्क- आज के दिन से धीरे-धीरे ही सही मगर कर्ज व बड़े लोन को सिर से उतारने की प्लानिंग कर लेनी चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो ऑफिस के प्रति समर्पण भाव और मजबूत नेतृत्व के गुणों से आपके बॉस प्रभावित रहेंगे. जो लोग केमिकल से संबंधित चीजों का व्यापार करते हैं उन्हें अपने व्यापार के प्रचार-प्रसार की ओर भी ध्यान देना चाहिए, निश्चित रूप से लाभ होगा. सेहत में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार चल रही है कि आप छोटी-छोटी चीजें भूल सकते हैं, इसलिए मेमोरी बढ़ाने वाले न्यूट्रीशियन आहार में शामिल करें. छोटे भाई-बहन कि ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

सिंह- आज के दिन गुरु व वरिष्ठों की कृपा आप पर बनी हुई है, यदि उनके सानिध्य में रहने का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें. ऑफिस का वातावरण आपको ठीक न लगे, इसकी एक वजह मन में लोगों के प्रति कोई शंका हो सकती है. जो लोग पैतृक व्यापार करते हैं उनको लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है साथ ही एक बात का ध्यान रखें कि आज उधार में सामान न दें. अग्नि संबंधित दुर्घटनाओं होने की आशंका है, इसलिए बिजली के उपकरण, आग अथवा धारदार चीजों का प्रयोग संभल कर करें. प्रसन्नता को सगे संबंधियों व निकट के लोगों से बाटें।

कन्या- आज के दिन कार्य की गुणवत्ता को और अच्छा कैसे किया जाएं, इस ओर फोकस करें. कार्यों को बारीकता के साथ पूरा करें. सहकर्मियों की मदद करनी पड़ेगी इसलिए किसी को मना न करते हुए उनकी मदद को तत्पर रहें. दुग्ध व दुग्ध से बनी चीजों का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लेगा, सावधानी के रुप में अधिक माल स्टोर न करें. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं या नौकरी के लिए तैयारी कर रहें है उनको सफलता मिलेगी. हेल्थ को लेकर अनिन्द्रा रोगों को जन्म देने वाली है, यदि देर रात जागते हैं तो ऐसा करने से बचे. पिता के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें।

तुला- आज का दिन संभव हो तो घर हो या बाहार मंदिर की साज-सज्जा और सेवा की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों के लिए दिन अच्छा है, अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. ऑफिस में मेहनत और ईमानदारी से अपना काम करते रहें. जो व्यापारी व्यापार शुरू करने के लिए कोई फंडिग ढूंढ रहे हैं, उनको सफलता मिल सकती है. सिवल सर्विस कि तैयारी कर रहें, बच्चों के लिए दिन लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिटनेस को ध्यान में रखते हुए कसरत और योग पर ध्यान केंद्रित करें. परिवार में कोई भी नयी जिम्मेदारी लेने से पहले विचार अवश्य कर लें।

वश्चिक- आज के दिन अपने कार्य में फोकस करना बेहद जरूरी है, क्योंकि कभी-कभी हम दूसरों को देखने के कारण लक्ष्य से भटक जाते हैं. ऑफिस में आपके बेहतर कामकाज को देखते हुए बॉस तारीफ कर सकते हैं. व्यापार के क्षेत्र में आ रही गिरावट को देखते हुए आप परेशान रहेंगे, लेकिन धैर्य रखें भविष्य में स्थितियाँ ठीक हो जाएंगी, साथ ही प्रोडेक्ट की मार्केटिंग की ओर भी ध्यान दें. हेल्थ की बात करें तो कानों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, यदि अधिक दर्द होता है तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. मां के स्वास्थ्य भी अचानक गिरावट होने की आशंका है।

धनु- आज के दिन पूरी बात सुने बिना किसी पर आरोप न लगाएं अन्यथा आपके लिए अपमानजनक स्थिति बन सकती है. मनपसंद ऑनलाइन कोर्स या पढ़ाई-लिखाई सार्थक रहेंगे. ऑफिशियल कार्यों में भी जल्दबाजी के चलते गलती होने की प्रबल आशंका बनी हुई है, हो सकता है पिछला कार्य पुनः करना पड़ जाए. कारोबार को बढ़ाने के लिए अपनी क्षमता व योग्यता का पूरा प्रदर्शन करेंगे, तो निस्संदेह सफलता भी मिलेगी. युवाओं के कुछ सपने अधुरे रहने से मन उदास रहेगा. शारीरिक कमजोरी महसूस होगी जो किसी स्वास्थ्य संबंधित बीमारी का कारण बन सकती है. घर पर रहते हुए सदस्यों के साथ फैमली डिनर की प्लानिंग कर सकते हैं।

मकर- आज के दिन मानसिक रूप से सजग रहें, साथ ही महत्वपूर्ण कार्य स्वयं करें क्योंकि किहीं कारणों के चलते जिस पर आप सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं, वहीं अविश्वास का कारण बन सकते हैं. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों से संपर्क को कमजोर न होने दें, वर्तमान समय में यह बेहद जरूरी है. व्यावसायिक गतिविधियाँ सामान्य रूप से चलती रहेंगी, साथ ही छोटे-मोटे निवेश करने के लिए दिन उपयुक्त है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में दर्द या इंफेक्शन की समस्या उत्पन्न हो सकती है, इसका तुरंत इलाज करना ही सही रहेगा, अन्यथा भविष्य में परेशानियां झेलनी पड़ेगी. संतान से संबंधित कोई सूचना मिलने की पूर्ण संभावना है।

कुम्भ- आज के दिन कि शुरुआत किसी जरूरतमंद की मदद कर परमार्थ का काम करें, वर्तमान में उनका आशीर्वाद लाभकारी होगा. ऑफिस में काम में पूरा फोकस करना चाहिए, इसके साथ ही वर्क की क्वालिटी को भी मेन्टेश रखना होगा. पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है, उन्हें अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है. पीठ दर्द को लेकर सचेत रहें क्योंकि ग्रहों की स्थिति दर्द देने वाली है, कैल्शियम में कमी की आशंका है. पारिवारिक सदस्यों के साथ कहीं बाहर जाने का विचार बना हो तो सभी लोग नियमों का पालन अवश्य करें।

मीन- आज के दिन विचार करेंगे तो स्थितियाँ सामान्य ही नजर आएंगी, वास्तव में जो है नहीं उसको लेकर दिमाग में कई सवाल उठ रहें हैं. ऑफिस के पेंडिंग कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें बॉस की निगाह आप पर है. व्यापारियों को सजग रहना होगा क्योंकि नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग गलत तरीके से धन कमाने के लिए प्रेरित करेंगे लेकिन बेहतर होगा की उनकी बातों में न आएं. सेहत को लेकर यूरिन इंफेक्शन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर वाहन दुर्घटना होने की भी आशंका है. परिवार में कोई विवाह योग्य है तो रिश्ते की बात पक्की हो सकती है।