मेष- आज का दिन काफी अच्छा व्यतीत होगा, दिमाग में चल रही उलझन व परेशानियों में भी राहत मिलेगी. किसी की मदद करने में कतई पीछे हटें. ऑफिशियल पेंडिंग कार्यों को पूरा करने में सहयोगियों से सहायता मिलेगी तो वहीं उनके प्रति भी आपको व्यवहार अच्छा रखा होगा. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आलस्य और बीमारी के फर्क को समझना होगा हो वर्तमान में बीमारी की वजह से आलस्य अधिक आए. अनिद्रा से बचकर रहना होगा. घर की सेटिंग बदलने की सोच रहीं है तो बदल सकती है समय उपयुक्त है. घर पर शांति का माहौल बनाए रहें।

वृष- आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य लगभग सामान्य ही रहने वाली है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं ऐसे में खर्चों को मैनेज करके चलना होगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कार्यभार बढ़ सकता है. व्यापारी वर्ग को नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए, क्योंकि अभी समय उपयुक्त नहीं है. बड़े क्लाईटों व बड़े ग्राहकों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए. युवाओं को परिवार में सभी की बातों का पालन करना होगा. हेल्थ को लेकर कान से संबंधित दिक्कतें होने की आशंका है. परिवार में किसी की बातें बुरी लगे तो उसे दिल पर न लें।

मिथुन- आज के दिन वरिष्ठ और गुरुजन के सानिध्य में रहने का मौका मिल सकता है. यदि आप किन्ही बातों को लेकर परेशान है तो उनसे बातें शेयर अवश्य करें. जो लोग लॉक डाउन वाले शहरों में रहते हैं उन्हें अनावश्यक यात्रा करने से बचना चाहिए, नहीं तो आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. ऑफिस के तनाव भरे कार्यों से आज दूर रहना ही बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो अनावश्यक यात्रा और सार्वजनिक स्थानों से बचकर रहना चाहिए, वर्तमान में विषाक्त रोगों के चपेट में जल्दी आ सकते है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करें, उनको आवश्यकता पड़ने पर हर संभव मदद करें।

कर्क- आज के दिन निवेश से संबंधित नयी योजना बनानी होगी. बैलेंस नेचर से सबको आकर्षित करेंगे. परिवार में यदि कोई धार्मिक अनुष्ठान है तो नियमों का उल्लंघन न हो इस बात पर ध्यान रखना चाहिए. बॉस आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं. दूध व दूध से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए समय मुनाफा दिलाने वाला है. सेहत को लेकर ठण्डी चीजों का सेवन नहीं करना है, नियमित भाप और प्राणायाम अवश्य करते रहें. अभिभावक बच्चों को अनुशासित रखें, और उनकी गलतियों को नजरअंदाज न करें. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. परिवार के साथ मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए इससे सुख-समृद्धि आएगी।

सिंह- आज के दिन कूल रहना है वर्तमान में मानसिक तौर पर आपको रिलैक्स रहना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रहें किसी बात को लेकर अज्ञात भय पालना नुकसान पहुंचा सकता है. समय पर अपने कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे. दवाइयों का व्यापार करने वालों को मुनाफा होगा, लेकिन स्टॉक कम न होने दें. सिंह राशि वाले यदि बीमार चल रहे हैं तो आज से स्वास्थ्य संबंधित मामलों में कुछ राहत मिल सकती है. संतान पक्ष की ओर से चली आ रही मांग को पूरा कर सकते हैं. संभव हो तो घर की साफ-सफाई का बेड़ा आप उठाएं।

कन्या- आज के दिन मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सराकात्मक ग्रहों के फलस्वरूप स्वभाव में प्रसन्नता, सकारात्मकता उत्साह जैसे सद्गुणों में वृद्धि होगी. बॉस आपके कार्य की जांच कर सकते हैं. सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप कार्यों को सफलतापूर्वक करने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग सरकारी नियम एवं कानूनों का पालन करें, उनके उल्लंघन से बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. युवा वर्ग अनावश्यक बातों को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ सकती है. सेहत की बात करें तो यह समय शारीरिक कष्ट को लेकर सतर्क रहना होगा, योग को शामिल करना उत्तम होगा. भाई बहनों को भी स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की सलाह दें।

तुला- आज के दिन अजनबी लोगों के सम्पर्क में आने से बचना चाहिए, साथ ही कर्ज व पैसे का लेन-देन बहुत ही सोच-समझकर करना होगा. जो लोग डेटा मैनेजमेंट का कार्य करते हैं, वह सजग रहें, क्योंकि गलतियां होने की आशंका बनी हुई है. ऑफिशियल कार्यों में बाधा के चलते मन दुखी हो सकता है. व्यापारियों की योजनाओं में रुकावट आने की आशंका है. स्वास्थ्य में पुराने रोग जकड़ सकता है. युवा वर्ग मनमानी करने के बजाय सीनियर्स की बातें को महत्व दें. दूसरों के मूड को देखकर ही उनसे बात करें अन्यथा विवाद हो सकता है. परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल रखना अपेक्षित रहेगा।

वृश्चिक- आज के दिन लक्ष्यों तक पहुंचने में सफल रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर सभी का सहयोग मानसिक रूप से आपको स्ट्रॉग करेगा. ऑफिशियल शत्रु कार्यों में विघ्न डालने का प्रयास करेंगे, ऐसे में कोशिश करे की गलती न हो. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिये समय काफी अच्छा रहने वाला है. जो युवा रिसर्च से जुड़े कार्यों में लगे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है. ट्रांसपोर्ट के कारोबार में मुनाफा होगा. स्वास्थ्य में अचानक सिर में दर्द और उलझन जैसी समस्या होने की आशंका है. मां से जिद्द करना उचित नहीं होगा वह जो भी बात कहें उनका कहना माने. पुराने मित्रों से बातचीत हो सकती है।

धनु- आज के दिन सकारात्मक रहना आपके लिए अनिवार्य होगा. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे, लेकिन ध्यान रखें अपने हित को पूरा करने के लिए दूसरों को नुकसान न पहुंच जाए. व्यापारियों को नए संपर्क बनाने चाहिए जो व्यापार को विस्तार देने में सहायक होंगे. वहीं आर्थिक मामलों में सजग रहने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कब्ज से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. हो सके तो हल्का व सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें. पारिवारिक दृष्टि से दिन सुखद बीतेगा. दो सदस्यों के विवादों को समाप्त करने में मध्यस्थता करनी पड़ सकती है।

मकर- आज के दिन मदद के लिए तात्पर्य रहना चाहिए. यदि कोई कोर्स आदि करने का प्लान कर रहे हो तो आज से इसका श्रीगणेश करना उचित रहेगा. ऑफिशियल कार्यों में अच्छे परिणाम पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. बड़े व्यापारी नये प्रोडक्ट को लांच करने के लिए बड़े निवेश फिलहाल न करें. सभी तथ्यों की जानकारी लेने के बाद ही कदम उठाए. स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान कर सकती है खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. पिता से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए उनकी बातों को समझने के बाद ही उसका जवाब देना बेहतर होगा।

कुम्भ- आज के दिन मूल स्वभाव नैतिकता से स्वयं को भटकने न दें, तो वहीं दूसरी ओर गलतियों को सुधारने का प्रयास करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें व सहयोगी के साथ अच्छा व्यवहार रखें. प्लास्टिक से संबंधित वस्तुओं का व्यापार करने वालों को सफलता मिलेगी. जनरल स्टोर का बिजनेस करने वाले स्टॉक को पूरा रखें. युवाओं को क्रिएशन वाले कार्यों को समय देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन पढ़ने के लिए अपने मित्रों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बना सकते हैं. सेहत को लेकर मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ नजर आएंगे. घरेलू खर्च बढ़ेगा, लेकिन अन्य सदस्यों से मदद भी प्राप्त होगी।

मीन- आज के दिन विचारों को महत्व न दें, तो वहीं कोशिश करें की खाली न बैठें कुछ न कुछ करते रहें या फिर मनोरंजन (मूवी, म्यूजिक) का सहारा भी ले सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को नए तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए. व्यापार को लेकर स्थितियाँ पक्ष में नहीं हैं, ऐसे में जो लोग पार्टनरशिप में हैं वह नफा-नुकसान एक-दूसरे के साथ मिलकर बांटे. युवा वर्ग माता-पिता का सम्मान करें. अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए नहीं तो मानसिक तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा बच्चों के साथ इनडोर गेम खेल सकते है. ससुराल पक्ष से शुभ सूचना मिलने की पूर्ण संभावना है।