मेष- आज के दिन आध्यात्मिक विषयों में चिन्तन बढ़ेगा, अध्ययन और मनन के विशेष में रुचि रहेगी. कर्मक्षेत्र में अपनी सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगाना होगा, साथ ही कार्य पूर्ण होने पर आपको लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. व्यापारी वर्ग अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल अच्छा रखें, पारदर्शिता और स्पष्टता कम न होने दें, वहीं दूसरी ओर नवीन योजनाओं के प्रति सचेत रहना होगा. विद्यार्थी वर्ग तनावपूर्ण हो सकते हैं. पढ़ाई को लेकर संदेह में रहेंगे. स्वास्थ्य से संबंधित छोटी से छोटी समस्या को अनदेखा न करें. घर के सदस्यों की बात बुरी लग सकती है. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर असहमति होगी।

वृष- आज का दिन किसी सकारात्मक विचार के साथ शुरू हो सकता है. वहीं चीजों का गलत आकलन करने से बचे. लॉकडाउन में अनावश्यक घर से बाहर न निकले अन्यथा पुलिस कर्मियों द्वारा दंड मिल सकता है. कर्मक्षेत्र में गलतियों को लेकर आपको बताया जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें. बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों को आर्थिक पक्ष को लेकर चिन्ता रहेगी. कला जगत से जुड़े हुये लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द भी रहने की आशंका है. परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. बच्चों की पढ़ाई में समय देने का प्रयास करें।

मिथुन- आज के दिन घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई अवश्य करें, साथ ही भगवान जी के वस्त्र आदि भी बदल सकते हैं. कर्मक्षेत्र में कुछ रूचिकर कार्य करने को मिलेगा, कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है. अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे. व्यापारिक गतिविधियाँ पुनः शुरू होती दिखाई दे रहीं है और आर्थिक लेन-देन में लाभ भी होगा. विद्यार्थी वर्ग बुद्धि का बखूबी प्रयोग करने में सफल रहेंगे. हड्डियों से संबंधित दिक्कतों को लेकर सचेत रहें. यह समस्या आपको परेशान कर सकती है. बड़े भाई बहनों से धन लाभ हो सकता है. वहीं दूसरी ओर बेवजह के विषयों को लेकर जीवनसाथी से न उलझे।

कर्क- आज के दिन सामाजिक कार्यों में समय व श्रम दोनों ही देना पड़ सकता है, इसको लेकर बिल्कुल भी सोच-विचार नहीं करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर मन में दान पुण्य की भी इच्छा जाग्रत होगी. कर्मक्षेत्र की बात करें तो टेक्नोलॉजी के माध्यम से बॉस व सहकर्मियों से जुड़े रहें, हो सकता है आपको अचानक ऑनलाइन सहयोग देना पड़े. व्यापारी वर्ग का कोई रुका हुआ ऑर्डर आज से मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर हाथ आ लगेगें. सेहत में पेट दर्द व बेचैनी आपको परेशान कर सकती है, संतुलित आहार का सेवन करें. घर के इलेक्ट्रॉनिक सामानों में कुछ खराबी आने की आशंका है।

सिंह- आज के दिन बेवजह के कार्यों में दिन बर्बाद हो सकता है, इसलिए पहले से ही कार्य की सूची तैयार कर लें. कर्मक्षेत्र में संतुलित व्यवहार रखें जिससे आपके सहयोगी भी मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये दिन काफी अच्छा रहेगा. व्यापारियों को धन प्राप्ति के नये मार्ग विकसित होंगे वहीं दूसरी ओर धन लाभ के कई अवसर आपके हाथ में आते-आते फिसल भी सकते हैं, इस ओर सचेत रहें. स्वास्थ्य में अत्यधिक टेंशन उच्च रक्त चाप का कारण बन सकता है, जिसको लेकर स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां रहेगी. घर के कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. परिवार के लोग आपका सम्मान करेंगे।

कन्या- आज के दिन मन में नकारात्मकता रहेगी. किताबें पढ़ने से नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी. यदि कोई मित्र आपसे मदद की उम्मीद लेकर आता है, तो उसे निराश न करें. कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना आपको महँगा पड़ सकता है. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापार के सिलसिले में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहें है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर बहुत फोकस करना होगा,आलस्य न करें, बल्कि कमजोर विषय का अध्ययन करें.परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता हो सकती है।

तुला- आज दिन की शुरुआत में लगेगा कि कार्य नहीं बन रहें है, लेकिन शाम तक कार्य पूरा होने की प्रबल संभावना है. जिसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी. ऑफिशिय कार्य भार बढ़गें, लेकिन आपको धैर्यता के साथ सारे कार्य समय पर पूर्ण करने होंगे. व्यापारी वर्ग सरकारी नियमों का पालन करें अन्यथा उन्हें आर्थिक दंड मिल सकता है. जिससे व्यापार में घाटे का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों को अपना समय पढ़ाई-लिखाई में व्यतीत करना होगा. नियमित दिनचर्या में लापरवाही न करें, स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. परिवार के भविष्य के लिए प्लानिंग कर सकते हैं, सन्तान की पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन से प्रसन्न होगा।

वृश्चिक- आज के दिन मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, लेकिन आपको इन विचारों को वरीयता नहीं देनी है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. व्यापारियों को सारा फोकस बैंक-बैलेंस के ग्राफ को बढ़ाने पर रखना होगा, बकाया धन वापस हो सकता है. पढ़ाई के लिए आज का दिन शुभ है, जिन बच्चों कि गणित कमजोर हैं, उन्हें प्रेक्टिस पर ध्यान देना चाहिए. यदि आप नियमित रूप से भोजन में अधिक मिर्च-मसाले का सेवन कर रहें हैं, तो आज इससे बचना होगा, पेट में जलन जैसी समस्या रह सकती है. इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की ख़रीददारी में जल्दबाजी न करें, आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

धनु- आज के दिन आप कुछ कंफ्यूज रहने वाले है, वहीं छोटी-छोटी बातों को लेकर मन परेशान रहेगा. इसलिए हनुमान चालीसा का पाठ करें, ऐसा करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होगी. कर्मक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है. व्यापारी वर्ग किसी पुरानी योजना पर पुनर्विचार करें, लेकिन एक बात का ध्यान रहें की बिना प्लानिंग के किसी योजना की शुरुआत करना आपको परेशानी में डाल सकता है. शुगर के मरीजों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. छोटे भाई से विवाद हो सकता है, जिससे पारिवारिक माहौल तनाव पूर्ण रहने की आशंका है. जीवनसाथी के साथ भावनात्मक रिश्ते मजबूत होंगे।

मकर- आज का दिन सामान्य रहेगा न कोई विशेष लाभ होता दिख रहा है न ही नुकसान बस आप अपने कार्यों को ईमानदारी के साथ करते चलिए. कर्मक्षेत्र और समाज में आपको सम्मान प्राप्त होगा और जो भी कार्य आप करेंगे उससे आपके बॉस प्रसन्न हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहें, वो आपके व्यापार में अड़ंगा लगा सकते हैं. विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, जिसके कारण उनका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. जो लोग गठिया रोग से परेशान है उनकी यह समस्या आज बढ़ सकती है. पारिवारिक सदस्यों के बीच ताल-मेल अच्छा रहने से, पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा।

कुंभ- आज के दिन मित्रों के साथ फोन पर संपर्क बनाए रखें, सुख हो या फिर दुख अपने मित्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय है. कोई मित्र संकट में हो तो मदद भी करें. कर्मक्षेत्र की कोई नयी जिम्मेदारियों के लिये खुद को तैयार रखना होगा. व्यापार से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन शुभ रहने वाला है, ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक कार्य कर सकते हैं. सिर में दर्द संबंधित दिक्कत हो सकती है. जिन लोगो को माईग्रेन की समस्या है उनको सचेत रहना होगा. पिता के साथ समय व्यतीत करें व उनसे मन की बात साझा कर सकते हैं।

मीन- आज के दिन मन काफी प्रसन्न रहेगा. ज्यादा इच्छायें दुख का कारण बनेंगी. आपकी वाणी में विनम्रता रहने वाली है. करियर में कठिन परिस्थितियाँ उत्पन्न होती दिखाई दे रही हैं, इसलिए निर्णय लेने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लेना उत्तम रहेगा. व्यापारियों को आज अपने प्रोडेक्ट पर ध्यान देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं, इस ओर सचेत रहें. युवाओं को कला और संगीत में रुचि जागृत होगी. विद्यार्थियों को ज्ञान लाभ लेने का सही समय हैं, अच्छी पुस्तकें पढ़ें. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. परिवार के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उठायेंगे जिससे परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।