मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन सिद्धांत ही जीवन की जमा-पूंजी है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बेवजह की बातों में समय बर्बाद नहीं करना है क्योंकि आज उपयोगी कामों पर ही ध्यान देना लाभकारी रहेगा. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों की प्रमोशन की बात चल सकती है. व्यापारी वर्ग अपने वाणी पर संयम रखें अन्यथा ग्राहक आपसे नाराज हो सकते हैं. युवाओं को पूर्ण समय सोशल मीडिया या घूमने-फिरने में नहीं लगाना है. स्वास्थ्य में गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, ठंडी चीजों का परहेज करें. दांपत्य जीवन में किसी तीसरे की वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है, ऐसे में सामंजस्य बनाकर चलें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन कार्यों को लेकर एक्टिव रहना होगा यदि कार्य पेंडिंग चल रहे हैं तो आज ही खत्म करने की कोशिश करें. ऑफिस में बॉस का सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करते हैं, उन्हें कार्यों से संबंधित खुशखबरी या सैलरी बढ़ने की संभावना है. बिजनेस में अवैधानिक रूप से लिया गया धन परेशानी में डाल सकता है. हेल्थ में दांतों से संबंधित परेशानियों के प्रति सजग रहें, बहुत दिनों से यदि समस्या हो तो डेंटिस्ट से अवश्य मिले. पिता के दिशा निर्देश पर चलें और कोशिश करें कि उनसे किसी पैसे की मांग न करें तो अच्छा होगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन बड़े पैसे का लेन-देन बिना दस्तावेज के न करें. धार्मिक गतिविधियों में मन लगेगा, साथ ही किसी जरूरतमंद की मदद कर दें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. कार्यों को लेकर एक्टिव रहना होगा. जो लोग मेडिकल में जाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें प्रयास करने चाहिए सकारात्मक परिणाम मिल सकता है. महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभाल कर रखें, मिस्प्लेस होने की आशंका है. पुस्तकों से संबंधित व्यापार करने वालों को दिन मुनाफे से भरा होगा. नया व्यापार थोड़ा सोच-समझकर ही शुरू करें. स्वास्थ्य में आलस्य और चिंता रोगों को उत्पन्न कर सकता है, ऐसे में सचेत रहें. घर में धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन तनावपूर्ण स्थितियों का सामना बड़ी ही आसानी से कर पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर बड़ों का सानिध्य भी प्राप्त होगा. आर्थिक स्थितियाँ पहले से ज्यादा अच्छी रहेगी. आर्थिक कमजोरी के चलते जो कार्य पेंडिंग चल रहें थे, उनको पूरा करना होगा. ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों के साथ तालमेल बनाकर रखना है, ऐसे में आपका मनोबल भी ऊंचा बना रहेगा. व्यापारी वर्ग को सोचे गए मुनाफे से कुछ कम ही प्राप्त होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका और कमर दर्द परेशानी का कारण बन सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां को अच्छी तरह से निभापाएंगें. पेड़ पौधों लगाएं और उनकी देख-रेख की जिम्मेदारी भी आपको लेनी है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन धन की शुद्धता पर ध्यान दें, लाभ दिखाकर लोग आपकी छवि को धूमिल कर सकते हैं. ऑफिस में महिला सहयोगियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर जो महिलाएं जॉब करती हैं उनको मानसिक तनाव से बचकर रहना चाहिए. बड़े व्यापारिक वर्ग कानूनी दांवपेच से भी बच कर रहना चाहिए साथ ही कैश लेन-देन न ही करें तो वर्तमान समय में अच्छा होगा. सेहत को लेकर दिनचर्या को नियमित रखें. यदि वजन लगातार बढ़ रहा है तो इसको कम करने के जल्द उपाय ढूंढने होंगे. बड़े भाई यदि अस्वस्थ्य चल रहें हो तो उन्हें नियमित रूप से दवाई करने की सलाह दें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन ऐसा कोई काम न करें जिससे भविष्य के लिए समस्याएं पैदा हो जाएं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्य की डिटेलिंग पर ध्यान देने का समय है, इसलिए कार्यों को बड़ी बारिकता से पूर्ण करने चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों के साथ अहंकार के टकराव से बचकर रहें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान को लेकर अलर्ट रहना होगा, ग्राहकों के साथ सौम्य व्यवहार रखें. युवा वर्ग का कला जगत में मान-सम्मान बढ़ेगा, यदि आप लेखन कला से जुड़े हैं तो ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन चिंतामुक्त रहने वाला है. नये मित्र व जनसंपर्कों में वृद्धि होगी.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन जहां एक ओर दिमाग में सकारात्मक विचारों का प्रवाह अधिक रहेगा तो वहीं दूसरी ओर इससे कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी. गुरु, वरिष्ठ, उच्चाधिकारी व बॉस की रिस्पेक्ट करनी होगी, उनके बताए गए कार्यों को सर्वप्रथम करें. ऑफिस में मीटिंग होती है तो उसके लिए आपको पूरी तैयारी करके रखनी होगी, क्योंकि कार्यों की समीक्षा हो सकती है. प्रॉपर्टी से संबंधित बिजनेस के स्टार्टअप के लिए लोन लेने का प्रयास करने वालों को सफल प्राप्त हो सकती है. खुदरा व्यापार में मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में गर्भवती महिलाएं अलर्ट रहें. पारिवारिक सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आजीविका के क्षेत्र में अवसर प्राप्त होंगे, ऐसे में कार्य में तेजी बनाएं रखनी होगी. कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करना होगा. मेडिकल से जुड़े लोगों को परमार्थी भाव के साथ लोगों की मदद करनी चाहिए. बिजनेस में धन लाभ की आशा रहेगी जो अधिक श्रम से पूर्ण होगी. विद्यार्थियों को आने वाली परीक्षा में सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. शारीरिक स्थिति आपके लिए कष्टदायक हो सकती है, फेफड़े में कफ की समस्या परेशानी देगी. क्रोध के चलते अपनों का हृदय न दुखाएं और न ही किसी के दिल को ठेस पहुचाएं. सभी सदस्यों से प्रेमपूर्ण व्यवहार करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन आप बुद्धिमत्तापूर्ण कार्य को भली प्रकार संभालकर चलने में सफल होंगे. यदि आप कलाक्षेत्र में रूचि रखते हैं तो हो सकता है आपको प्रतिभा दिखाने का पूरा अवसर प्राप्त हो. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना है. व्यावसायिक दृष्टि से दिन काफी संघर्ष पूर्ण रहेगा, ऐसे में कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं तो इस समय प्रसार-प्रचार का सहारा लेना उत्तम रहेगा. शारीरिक थकान कमजोर महसूस करा सकती है, देर तक काम करने वालों को आराम भी करना होगा. परिवार के भविष्य के लिए यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो समय उत्तम है. संतान के साथ समय व्यतीत करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन कई आयामों का इंवॉल्वमेंट देखने को मिलेगा जैसे लाभ, खर्च, यात्राएं बैंक-बैलेंस इन पर निगाह बनाकर रखनी है. सरकारी नौकरी कर रहें, लोगों को तेजी से अपने कार्य को पूरा करने पर ध्यान देना होगा. यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं तो कोशिश करें कि कई कार्य जल्द ही पूरा हो जाए. व्यापार की बात करें तो फूलों से संबंधित कार्य करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थियों को अध्यापक के मान-सम्मान में कमी नहीं रखनी चाहिए. आज जंक फूड के सेवन से बचना होगा. घर में साफ-सफाई का अभियान चलना चाहिए खासकर बाथरूम साफ रहें इस पर विशेष ध्यान दें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन प्रोफेशनल लाइफ को ही प्राथमिकता देनी होगी, ऐसे में अन्य कार्यों को सेकन्डरी रखें. ऑफिशियल कार्यों को करने से पहले उसे अच्छी तरह समझ लें तभी कार्य करें अन्यथा गलतियां हो सकती हैं. व्यापारियों को वर्तमान समय में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी जिसका फल भविष्य में देखने को मिलेगा. युवा वर्ग पढ़ाई के साथ-साथ किसी विषय की डीप नॉलेज पर भी फोकस करें. सेहत में ब्लड प्रेशर बढ़ने की आशंका बनी हुई है इसलिए क्रोध व टेंशन से बचना चाहिए तथा समय पर दवाई भी लेना न भूलें. बच्चे गलत हैबिट्स से प्रभावित हो सकते है उन पर नजर रखने की आवश्यकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन अच्छे रिजल्ट के लिए कर्मक्षेत्र में पूरी एनर्जी लगानी होगी और सभी जगह से अपने आपको डिफोक्स करना होगा. व्यापारियों को कम्युनिकेशन बढ़ाने के लिए यदि कई लोगों से संपर्क बनाने पड़े तो अवश्य मिले. खुद को अंडर कॉन्फिडेंस बिल्कुल नहीं समझना चाहिए, बल्कि तेज गति से व्यापार पर ध्यान केंद्रित करना होगा. विद्यार्थी वर्ग क्रोध पर नियंत्रण रखें. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं उन्हें प्रयास करने में कहीं कोई कमी नहीं रखनी है, अपनों के सहयोग से सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य रहेगा. विवाह की बात जोर पकड़ सकती है.