मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन रुके हुए कार्यों को दोबारा शुरू कर सकते हैं. आईटी सेक्टर में काम कर रहे हैं तो नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं. ऑफिशियल कामकाज में लापरवाही न बरतने पाएं, बॉस इससे नाराज हो सकते हैं. बिजनेस पार्टनर के साथ सही तालमेल रखते हुए, यह भी ध्यान रखें की दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी न हो, वर्तमान समय में पारदर्शिता के साथ काम करना होगा. रीढ़ की हड्डी और कमर में दर्द की शिकायत रहेगी. इंफेक्शन के प्रति सजगता रखें. परिवार में यदि कोई अन्य बीमार है तो उसका हाल-चाल भी लेते रहें, छोटे सदस्यों के साथ स्नेह बनाए.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन मानसिक तनाव कुछ अधिक हो सकते हैं, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए, मन को शांत करने के लिए मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के कार्यों में अधिकता रहने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर शिक्षा और सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहने वाला है. युवा वर्ग विवादों में न फंसें और अपने मित्रों के साथ तालमेल चलें. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. परिवार के साथ बिताया वक्त याद रखें. स्वास्थ्य को लेकर उठने-बैठने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. परिवार में किसी रिश्तेदार के आने से मन प्रसन्न होगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन कुछ परेशानियों का आकलन करें, तो यह आपके खुद से निमंत्रण दिए हैं. ऑफिशियल कार्य में सुधार होगा और परिस्थितियां आपके हित में बनेगी, सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को कुछ परेशानी हो सकती है. विद्यार्थियों में कन्फ्यूजन की स्थिति बनी रहेगी, ऐसे में शिक्षक से मार्गदर्शन लेना जरूरी होगा. युवा अपने करियर के प्रति फोकस और बढ़ाएं. वाहन दुर्घटना को लेकर सचेत रहना होगा. रिश्तों को निभाने में बेहतर होने के चलते आप सबके चहेते बने रहेंगे. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी है, घर में जो भी वृद्ध व्यक्ति हैं उनकी सेवा करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन खुद को जितना एक्टिव और ऊर्जावान रखेंगे, उतना ही आपके लिए बेहतर साबित होगा. कार्य को पूरा करने के लिए यदि भागा-दौड़ी करनी पड़ें तो पीछे न हटें.कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास मुश्किलों में डाल सकती है. इंक्रीमेंट व पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहें हैं, तो इसके संबंध में कुछ इंतजार और करना पड़ सकता है. परेशान न हो व्यापारियों को कारोबार के प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए. कैल्शियम की कमी के कारण पैरों में दर्द हो सकता है, डॉक्टर की दवाइयों का सेवन करें. छोटी-छोटी बातों को लेकर सदस्यों से विवाद न करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज सोचे गए कार्यों को पूरा करने के लिए करीबियों का सहारा लेना पड़ेगा. आर्थिक नुकसान की प्रबल आशंका है, यहां तक कि सामान भी चोरी हो सकता है. नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं, या फिर नया बिज़नेस स्टार्ट करने का प्लान बना हैं उनको इस ओर प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए. विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें, अन्यथा परीक्षा निकट है परिणाम खराब हो सकते हैं. अग्नि तत्व ग्रह रूल कर रहें हैं पेट में जलन व दर्द की समस्या दें सकते हैं, इसलिए अपने खान-पान को ठीक करें. आप यदि किसी से नये संबंध में जुड़े हैं, तो उन्हें समय देना होगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज दिमाग तेजी से चलेगा, लेकिन मन आलस्य की ओर आकर्षित रहेगा. खुद को अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए आगे लेकर जाएं. ऑफिस में मीटिंग का नेतृत्व करना पड़ सकता है. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगने की संभावना है. व्यापारियों को पार्टनर के साथ और ग्राहकों से मित्रवत संबंध स्थापित करने होंगे युवा वर्ग मित्रों से अच्छा व्यवहार करें. टीम वर्क सही काम आसानी से पूरा हो सकेगा. कारोबारियों को बड़ा उधार देने से बचना होगा. विद्यार्थी वर्ग विज्ञान विषयों पर ध्यान दें, यह परीक्षा में आपके लिए कमजोर कड़ी बन सकते हैं. परिवार में सभी का स्नेह और सहयोग मिलेगा.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज ध्यान रहे अनजाने में किसी का उपहास न करें, यह भविष्य में आपके लिए नुकसानदेह होगा. कार्यस्थल पर वर्क लोड अधिक है, इसलिए जरूरी काम में कोई लापरवाही न बरतें. संभव हो तो आज के कुछ काम कल के लिए खिसका दें. पदोन्नति की संभावनाएं हैं और स्थानांतरण भी मनचाही जगह हो सकता है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को हुनर दिखाने का मौका मिलेगा. बड़े व्यापारी अपनी ख्याति को लेकर सजग रहें. युवाओं को अच्छे मौके की तलाश रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से तो आज बाहर के भोजन से परहेज करें. परिवार में बड़े बुजुर्गों की सलाह ध्यान में रखते हुए बड़े निर्णय करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज कर्ज और रोग दोनों को लेकर सतर्कता बरतें. अनावश्यक मामलों में आक्रोशित होना, स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. ऑफिसियल गलतियों का ठीकरा आपके माथे पर आ सकता है, इसलिए पूरी गंभीरता से काम करें. व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो एक बार प्लान फिर चेक कर लें. फूलों का बिजनेस करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होने की संभावना है. कला और साहित्य क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक लोगों को जल्द सफलता मिलेगी. हेल्थ को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें अपना ध्यान रखें. घर के बड़े खर्च अचानक आ सकते हैं,खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज पेंडिंग कार्य पूरे होने की संभावना है. समय का पूरा सदुपयोग करें और महत्वपूर्ण कार्यों के लिए पहले से प्लानिंग करके रखें. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने वाला है. क्रोध और तनाव की वजह से थकान होगी. पुराने लोगों से मिलकर यादें ताजा होंगी. खुद सतर्क रहें और दूसरों को भी सावधान कर दें. सेहत को लेकर मानसिक तनाव आपके लिए ठीक नहीं. घर पर ही कुछ हल्का भोजन करें. ध्यान रखें आपकी ऊर्जा का सही इस्तेमाल ही आपको आगे ले जाएगा, इसलिए क्रोध को खुद से दूर रखें.परिवार में सभी के साथ स्नेह और सहयोग भरा व्यवहार करें. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन अनावश्यक खर्च को लेकर सतर्क रहना होगा. जिन लोगों के कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले चल रहे हैं, वह सजग रहें. कार्यस्थल पर बेवजह की बातों को अपने मन और मस्तिष्क में जगह न बनाने में खुद को प्रसन्नचित्त और स्फूर्ति वाहन बनाए रखें. बिजनेस की बात करें तो इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के काम से जुड़े लोगों को मुनाफा मिलने की संभावना है. बीमार चल रहे रोगियों को परेशानी हो सकती है, लेकिन शाम तक राहत भी मिलने की उम्मीद है. परिवार के भविष्य की चिंता सता सकती है. विचार-विमर्श करके ही निर्णय लेना सार्थक होगा. लोन के लिए प्रयासरत हैं तो जल्दी शुभ समाचार मिलेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन निवेश को लेकर तेजी न दिखाएं, तो वहीं निर्णय सोच समझ कर लेना लाभप्रद रहेगा. पालतू जानवरों को भोजन कराना लाभप्रद रहेगा. कार्यस्थल पर ऑफिशियल जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. उसमें कोई गलती की गुंजाइश न होने दें. ऑफिशल डाटा पर पैनी निगाह रखनी होगी अन्यथा कोई सेंध लगा सकता है. व्यापार में अधिक प्रशासकीय व्यवहार करने से बचें, अधीनस्थ पर अधिक क्रोध करना व चिल्लाने से बचना होगा, धैर्य के साथ मैनेज करें. मौसम में आ रहे बदलाव को लेकर सर्दी-जुकाम की दिक्कत हो सकती है. बच्चों को कला संबंधित चीजों का वितरण करें, और कठिन परिस्थितियों से जूझने के लिए तैयार करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन मेहनत को कम करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लें, इससे काम की गुणवत्ता बढ़ेगी और समय भी बचेगा. कार्यस्थल पर वर्कलोड को देखते हुए अधिक समय देना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशल डाटा पर पैनी निगाह रखनी होगी अन्यथा कोई सेंध लगा सकता है. बिजनेस में सोचा गया मुनाफ़ा आपको प्राप्त हो सकता है, इसलिए प्रयासों में कमी नहीं रखनी होगी. सेहत को लेकर आज खानपान संतुलित रखें, ओवरइटिंग नुकसानदेह हो सकती है. घरेलू खर्च को लेकर थोड़ा सतर्कता बरतें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, कई मुद्दों पर उनकी राय आपके लिए कारगर साबित होगी.