मेष- आज के दिन मन उदास रह सकता है, इससे बचने का तरीका है कि आप मन पसंदीदा काम करें और सकारात्मक बने रहें.नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को किसी के कहने पर अपनी जॉब को बदलना भारी पड़ सकता है. वहीं कार्य की गुणवत्ता में कमी न आए इस बात का ध्यान भी रखें. व्यवसाय में किसी बड़े परिवर्तन या नये व्यापार का प्रारम्भ सोच-समझकर ही करें. सेहत में डायबिटीज़ के रोगी विशेष सतर्कता बरतें. अधिक मीठे का सेवन आपको नुकसान पहुंचा सकता है. छोटों पर बेवजह क्रोधित न हों उनके साथ मित्रवत व्यवहार करें. निवेश करने से पहले वरिष्ठ की सलाह अवश्य ले लें.

वृष- आज के दिन मानसिक रूप से अधिक भार रहेगा लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि परमात्मा ने आपको औरो से अधिक जिम्मेदारियां लेने के लिए बनाया है.ऑफिस में थोड़ा काम का बोझ अधिक रहेगा छोटी-छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों से विवाद नहीं करना चाहिए. दूग्ध का व्यापार करने वालों को धन के लेन-देन में सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है. जो विद्यार्थी सिविल की तैयारी कर रहें हैं उनको अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. आज स्वास्थ्य सामान्य ही रहने वाला है. जो लोग घर से दूर थे उनके पुनः घर वापस आने की संभावना दिखाई दे रही है.

मिथुन-आज के दिन बेवजह की चिंताओं से अपने को मुक्त करना ही बेहतर होगा. कर्मक्षेत्र में किसी वरिष्ठ अधिकारी से सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य पूर्ण करने में आसानी होगी. वहीं जो लोग व्यापार करते हैं, उनको अपने वित्तीय मामलों को बहुत गंभीरता के साथ पूर्ण करने चाहिए खास तौर पर सरकारी टैक्स को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं करनी है.सेहत को लेकर सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, जिन लोगों को सर्वाइकल स्पोंडिलाइटिस की समस्या है उनको भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक तौर पर इस राशि वालों के लिए यह दिन सामान्य रहने वाला है.

कर्क- आज के दिन आपका धैर्य ही आपकी पहचान है, इसे बनाए रखें. यदि कार्य न बने तो परेशान न हो, बल्कि उसको पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित करें. ऑफिस में व्यर्थ की बहसबाजी में समय बर्बाद न करें, कार्य पर ध्यान दे कहीं ऐसा न हो बॉस नाराज होकर स्थान परिवर्तन कर दें. जो लोग इलेक्ट्रॉनिक संबंधित सामानों का व्यापार करते हैं, उन्हें ग्राहक की मांग को ध्यान में रखना चाहिए. जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है हो सके तो अधिक तैलीय पदार्थों के सेवन से बचना चाहिए. प्रियजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. ऐसी स्थिति बने तो शांत रहना चाहिए.

सिंह-आज के दिन मन मुताबिक कार्य न होने पर बिल्कुल परेशान नहीं होना है. ऑफिस की बात करें तो सहकर्मियों से तालमेल बन कर चलें जिससे वह आपके कार्यों को करने में तत्परर्य रहेंगे. ऑटोमोबाइल से संबंधित कारोबार करने वालों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की बात की जाए तो जिन लोगों का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है उनको सचेत रहना होगा वहीं डॉक्टर ने कोई परहेज बताया हो तो उसमें लापरवाही न बरतें. यदि आजीविका के क्षेत्र में कोई परेशानी चल रही है तो जीवनसाथी से अपनी समस्याओं को साझा करें, उनकी महत्वपूर्ण राय से नये मार्ग ढूंढने में सफल होंगे.

कन्या-आज के दिन खुद के लिए समय निकालना होगा, रिलैक्स करते हुए, अपने को अपडेट करने की योजना बनाएं कई दिनों से कोई कोर्स आदि का प्लान बना रहे थे, तो आज से ही श्री गणेश कर देना चाहिए. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए सह-कर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रहेगा.ग्रहों की स्थिति को देखते हुए, व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि आज बड़े निवेश करने से बचें. हेल्थ में अपनी हाथों की केयर करें चोट लगने की आशंका है, खासकर महिलाएं इस बात का ध्यान रखें. परिवार में छोटे-भाई बहनों का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, उनके साथ समय व्यतीत करें.

तुला- आज के दिन आपको सामाजिक एक्टिविटी में अधिक फोकस करना होगा, जितना नेटवर्क बढ़ेगा उतना ही आपको लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.ऑफिस में पूरी ऊर्जा के साथ काम करें जिसका सकारात्मक परिणाम आपको जल्द देखने को मिलेगा. बिजनेस से जुड़े लोगों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर व्यापार के विस्तार में परिवार एवं आस-पास के लोगों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा.वर्तमान समय में स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता का ध्यान रखना आवश्यक है. पैक्ड फूड के सेवन से बचें. मां यदि काफी समय से बीमार चल रहीं हैं, तो उनके स्वास्थ्य पर भी अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है.

वृश्चिक- आज के दिन दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करें, तैश में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. ऑफिस में सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है अगर ऐसा हो तो पीछे न हटे. व्यापारियों को पुराने ग्राहकों से अच्छा तालमेल बनाना होगा नहीं तो वह नाराज हो जाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से मादक पदार्थ जैसे शराब, तम्बाकू एवं पान-मसाले का सेवन करने वाले इसको तत्काल रूप से त्याग दें, अन्यथा यह बड़े रोगों को न्योता देने जैसा होगा . पिता के साथ मतभेद बढ़ने न दें. उनकी भावनाओं का आदर करें और साथ ही उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

धनु- आज के दिन आपका आत्मविश्वास बिगड़े हुए कार्यों को भी सफल करा देगा, इसको अडिग रखें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें, तो अगर काफी लंबे समय से किसी एक प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें हैं तो आज इस प्रोजेक्ट से जुड़े कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन मुनाफे से भरा हो सकता है साथ ही ग्राहक भी प्रसन्न नजर आएंगे.सेहत में यदि आप लंबे समय से अधिक मिर्च-मसाले का सेवन करे रहें हैं, तो उसे कम कर दें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करना सुखदायक रहेगा. आस-पड़ोस के लोगों का हाल-चाल भी लेते रहें

मकर- आज के दिन इमोशन को कंट्रोल करके रखना होगा, दूसरों के भड़कावे में आने से बचें. ऑफिस में जिन लोगों का हाल-ही में प्रोमोशन हुआ है उन्हें कार्य को लेकर एक्टिव रहना है, कार्य में तेजी बनाए रखें क्योंकि इस ओर ग्रहों का भी सपोर्ट मिल रहा है. व्यापारी वर्ग आज एक बात का ध्यान रखें की कुछ लोग आपको गलत तरीके से व्यापार करने की सलाह दे सकते हैं, लेकिन उनकी गलत सलाह स्वीकार न करें. विद्यार्थी वर्ग आगामी परीक्षा को लेकर एक्टिव रहें. जिन लोगों को रक्तचाप की समस्या है उन्हें अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं.

कुंभ- आज के दिन अधिक मूड स्विंग हो सकता है, इसलिए मानसिक स्थितियों पर ध्यान रखें. ऑफिस से हो रही पिछली गलतियों को सुधारने पर ध्यान देने की आवश्यकता है. पूजा-सामग्री संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग यदि ऑनलाइन एजुकेशन के लिए कोई फॉर्म आदि भरना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. हेल्थ में उन लोगों को अधिक सचेत रहना होगा जिनको माइग्रेन की समस्या है इसके अतिरिक्त अपने सिर की केयर करना बहुत जरूरी है सिर पर चोट लगने की आशंका है. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं पर काम का अधिक भार रहने वाला है.

मीन- आज के दिन कोई पुराना किया गया निवेश लाभ दे सकता है, यह लाभ संबंध के रूप में हो या फिर धन के रूप में.ऑफिस में जिम्मेदारियों को बोझ न समझे जो भी कार्यों मिले, उसको प्रसन्नता के साथ पूर्ण करें. जो लोक भूमि-भवन या रियल स्टेट से संबंधित कारोबार करते है उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से पढ़ लेना चाहिए अन्यथा लेने के देने पड़ सकते है. बिजली व धारदार चीजों से बच कर रहें, चोट-चपेट लगने की आशंका बनी हुई है. पड़ोसियों के साथ विवाद से बचना चाहिए, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियां विवाद कराने वाली चल रही है.