★ स्त्रियों 👸 और मर्दों 💂 की सेक्स क्षमता बढ़ाने वाले आहार, अपने जीवन में इन्हे जरूर अपनाये ★

📱 Share On Whatsapp : Click here 📱

  • सेक्स के मामले में लोगो को उचित आहार लेना जरूरी हैं। विटामिन ई की कमी से भी सेक्स क्षमता कम होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। विटामिन ई के साथ सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए उचित आहार की बहुत आवश्यकता होती है। इसकी कमी से लोगों की सेक्स क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। शरीर को शक्तिशाली बनाने और सेक्स ऊर्जा प्राप्त करने के लिए उत्तम एवं पौष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए। आइए जानते हैं सेक्स क्षमता 💑 💏 बढ़ाने वाले आहार के बारे में। www.allayurvedic.org
  1. सेक्स क्षमता बढ़ाने में शहद तथा भीगे हुए बादाम या किशमिश को दूध में मिलाकर प्रतिदिन पीने से बहुत लाभ मिलता है।
  2. बादाम, किशमिश और मनुक्का को भिगोकर नाश्ते में लेने से भी लाभ होता है।
  3. हरी सब्जी और छिलकों वाली दाल का सेवन चपाती के साथ करें। चपाती मक्खन या मलाई के साथ लें।
  4. भोजन में सलाद का भरपूर उपयोग और प्याज, लहसुन तथा अदरक का संतुलित सेवन करें।
  5. सेक्स पॉवर को बढ़ाने या बरकरार रखने के लिए प्राकृतिक भोजन का सेवन करना चाहिए। जैसे- अन्न, ताजी हरी सब्जियां, सलाद, बिना पॉलिश किया चावल, ताजे फल, सूखे मेवे, चोकरयुक्त आटे की रोटिया, अंकुरित खाद्यान्न, दूध, घी इत्यादि शामिल करें।
  6. सेक्स क्षमता में वृद्धि करने के लिए प्रोटीन और विटामिन बहुत मददगार साबित होते हैं। इसीलिए आपको अपने भोजन में प्रोटीनयुक्त खाद्य पदार्थों को लेना चाहिए जिससे आपके शरीर में फुर्ती भी आएगी।
  7. फास्ट फूड, कोल्ड ड्रिंक्स, चॉकलेट, पिज्जा, बर्गर एंव चाऊमीन आदि का सेवन नियमित रूप से करने से सेक्स ऊर्जा में कमी आने लगती है। ऐसे में इन चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए। www.allayurvedic.org
  8. सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक और संतुलित आहार लेना आवश्यक होता है। लिहाजा आपको तैलीय, मसालेदार और वसायुक्त भोजन को लेने से बचना चाहिए। इससे आपकी सेक्स लाइफ तो स्वस्थ होगी ही साथ ही आप अतिरिक्त कॉलेस्ट्रॉल को बढ़ने से भी रोक पाएंगे, जो कि कई बीमारियों की जड़ है।
  9. डायटिंग करने से आप जरूरी कैलोरी नहीं ले पाते जिससे आपमें कमजोरी आ जाती है। जिससे सेक्स के दौरान आपमें ऊर्जा की कमी के हो जाती है। बेहतर सेक्स के लिए आप दिनभर में 2000 कैलोरीयुक्त भोजन अवश्य लें।
  10. सेक्स क्षमता बढ़ाने में शाकाहार विशेष : शाकाहार का सेवन करने से सेक्स क्षमता बढ़ाने में मदद मिलती है। इसमें आप दाल, अनाज, दूध तथा दूध से बने पदार्थ ले सकते हैं। आपको सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए मांसाहारी के बजाय शाकाहारी भोजन लेना चाहिए और उसमें भी नियमित रूप से हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए। तमाम शोधों में भी साबित हो चुका है कि मांसाहारी व्यक्ति की तुलना में शाकाहारी व्यक्ति और अधिक प्रभावशाली ढ़ंग से सेक्स करने में सक्षम होता है।