fbpx

रोज़ 1 सेब खाने से दिल और हाई ब्‍लड प्रेशर की बीमारी से बचा जा सकता है ,पोस्ट पढ़ें और शेयर करना ना भूले

कई लोगों को हाई ब्‍लड़ प्रेशर की शिकायत होती है और उन्‍हें हर समय घबराहट होती रहती है कि अब क्‍या करें कि ठीक हो जाएं।बहुत सारे लोग सिर्फ 120/80 एमएम एचजी ब्‍लड प्रेशर को मेंटेन रखने की फिराक में लगे रहते हैं। इसके लिए हजारों जतन करना, बहुत सारे लोगों की दिनचर्या में शामिल हो चुका है। लेकिन इसका सिर्फ एक इलाज है। वो है सेब।

  • अगर आप हर दिन एक सेब सुबह-सुबह खा लेते हैं तो आपको कभी भी इन रोगों से जूझना नहीं पड़ेगा। सेब, इन रोगों से नेचुरल रूप से मुक्‍त रखता है और शरीर में पोषक तत्‍वों को मेंटेन रखता है। साथ ही बॉडी में इलेक्‍ट्रोलाइट भी बैलेंस रहते हैं। इस फल में कई ऐसे लाभकारी गुण होते हैं जो अन्‍य बीमारियों से भी दूर रखते हैं।  www.allayurvedic.org
  • अगर आपका ब्‍लड़प्रेशर बहुत ज्‍यादा ऊपर नीचे होता रहता है तो आप सेब खा लें, इससे शरीर में विषाक्‍त तत्‍व रक्‍त के माध्‍यम से पास हो जाएंगे और आपको आराम मिल जाएगा।
  • सेब, किडनी पर पड़ने वाले प्रेशर को भी कम कर देता है और शरीर में सोडियम की मात्रा को भी बढ़ा देता है। जिन लोगों को डायबटीज की शिकायत होती है वो भी सेब का सेवन कर सकते हैं और इससे होने वाले खतरे को कम कर सकते हैं।
  • सेब खाने के लिए कुछ टिप्स –
  • सेब को लंच बॉक्‍स में ले जाएं और इसे स्‍नैक्‍स की जगह खाएं। आप चाहें तो सुबह-सुबह नाश्‍ते में भी सेब को खा सकते हैं इससे शरीर को बूस्‍टअप करने के लिए ऊर्जा मिलेगी। www.allayurvedic.org
  • आप सलाद में भी इसको खा सकते हैं। सेब को काले नमक के साथ खाने से बहुत फायदा होता है। कोशिश करें कि शाम के बाद या रात को खाना खाने के बाद सेब को न खाएं, अगर आप बीमार नहीं हैं। आपको बता दें कि सेब को खाने से कैंसर जैसी घातक बीमारी से भी छुटकारा मिलता है।


loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!