fbpx

अमावस्या की रात करे ये उपाय मिलेगी हर तरह की सफलता चाहे पैसों की कमी हो या काम ना बनता हो ये उपाय सबका समाधान

ये तो सब जानते है, कि जब अमावस्या की रात आती है, तो आसमान में चारो तरफ अँधेरा होता है. ऐसे में यह रात टोटको और तांत्रिक उपायों के लिए काफी उत्तम मानी जाती है। इसके इलावा इस रात कुछ ख़ास कार्य करने से लाभ भी अधिक मिलता है। इस दिन की रात को आसमान में चाँद नहीं बल्कि घना अँधेरा होगा। गौरतलब है, कि आज हम आपको अमावस्या की रात के कुछ ऐसे टोटके बताने वाले है, जो एक ही रात में आपकी किस्मत बदल सकते है।

  1. बता दे कि अमावस्या की रात उस व्यक्ति के लिए लाभदायक सिद्ध होती है, जिसे कालसर्प दोष होता है. ऐसे में आपको घर में एक अच्छे से पंडित जी को बुला कर इस दिन पूजा या हवन करवाना चाहिए और शादी शिव की पूजा करनी चाहिए।
  2. इसके इलावा अमावस्या के दिन एक सुखा नारियल लेकर उसमे एक छेद करके उसे बूरा और चीनी से भर दे. इसके बाद उसे किसी निर्जन स्थान पर पेड़ के नीचे जहाँ चींटिया हो वहां डाल कर रख दे और ध्यान रखे कि नारियल का खुला हिस्सा धरती के ऊपर ही हो. फिर वापिस मुड़ कर न देखे. बता दे कि यह बहुत ही अमोघ उपाय है. इससे दुःख पीड़ा दूर होती है और सुख समृद्धि, यश और हर्ष की प्राप्ति होती है।
  3. अमावस्या की रात को आठ बादाम और आठ काजल की डिब्बियां काले कपडे में बाँध कर किसी संदूक में रखे. इस उपाय से आपकी आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा।
  4. इसके इलावा यदि हर अमावस्या को आप किसी कुएं में एक चम्मच दूध डालेंगे तो इससे आपके सभी दुःख खत्म हो जायेंगे।
  5. इसके साथ ही अमावस्या के दिन शनि देव पर कड़वा तेल, काले उड़द, काले तिल, लोहा, काला कपडा और नीला पुष्प चढ़ा कर शनि देव के पौराणिक मन्त्र की एक माला का जाप करेंगे तो इससे शनि देव का प्रकोप शांत हो सकता है। इसके इलावा अमावस्या को पीपल के पेड़ के नीचे कड़वे तेल का दिया जलाने से पित्र देवता प्रसन्न होते है।
  6. अमावस्या के दिन काले कुत्ते को कड़वा तेल लगा कर रोटी खिलाएं, इससे दुश्मन शांत होते है. साथ ही इससे आकर्षित देवताओ से भी रक्षा होती है।
  7. इसके इलावा अमावस्या के दिन घर के दरवाजे के ऊपर काले घोड़े की नाल को स्थापित करे. पर साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि उसका मुँह ऊपर की तरफ खुला रहे. वही अगर ये किसी दुकान या ऑफिस के द्वार पर स्थापित करना हो तो इसका मुँह नीचे की तरफ ही रखे. इससे कभी नजर नहीं लगती और साथ ही घर में सुख समृद्धि का स्थायी वास होता है।
  8. अमावस्या के दिन एक कागजी निम्बू लेकर शाम के समय उसके चार टुकड़े करके किसी भी चौराहे पर चुपचाप चारो दिशाओ में फेंक दे. बता दे कि इस उपाय से बेरोजगारी की समस्या दूर होती है।
loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!