fbpx

ये नुस्खा इतनी तेज़ी से झुर्रियां ख़त्म कर देगा कि हैरान रह जाओगे, आज़माकर देख ले परिणाम आपके सामने होगा

  • अगर आपको गोरा दिखना है तो जरूरी नही की आप महँगी महँगी फेस क्रीम और अन्य चीजों का इस्तेमाल करें। हमारे घर मे ऐसी कई सामग्री होती है जिसका उपयोग करना हम नही जानते आज आपको ऐसी ही कुछ जानकारी हम देते हैं। गोरा दिखने के लिए घर मे मौजूद चीजों का इस्तेमाल ही काफी होगा, आज हम आपको जो उपाय बता रहे है वो गोरा होने के साथ-साथ लटकती, झुर्रिदार, ढीली त्वचा को कसने में ही कारगर है। 
  • ये दुनियां का कड़वा सच हैं कि इंसान जैसे जैसे बड़ा होता जाता हैं उसके चेहरे पर बुढ़ापा झलकने लगता हैं. इस बुढ़ापे को उजागर करने में आपके चेहरे की झुर्रियां सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. आमतौर पर ये झुर्रियां बुढ़ापे में नजर आती है, लेकिन आजकल गलत खान पान और मिलावटी खाद्य पदार्थो के सेवन के चलते ये झुर्रियां बुढापे के पहले ही पनपने लगती हैं.यदि आपके चेहरे पर एक बार झुर्रियां आ गई तो फिर ये बड़ी तेज़ी से बढ़ती चली जाती हैं और आप वक़्त से पहले ही अधिक बूढ़े दिखने लगते हो। कई बार धुप के ज्यादा संपर्क में आने से भी झुर्रियां होने लगती हैं।
  • कुछ लोगो की त्वचा काफी ढीली होती हैं जिस से झुर्रियों को पनपने में और फैलने में आसानी होती हैं. ऐसे में आपकी त्वचा जितनी टाईट यानी कसी हुई होगी झुर्रियों का आपके चेहरे पर आना भी उतना ही मुश्किल होगा। सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि आपके हाथ, गले के आस पास और पीठ की त्वचा पर भी झुर्रियां अपना घर बना लेती हैं।
  • ऐसे में यदि आप इस समस्यां से छुटकारा पाना चाहते हैं या इसे अपनी त्वचा पर आने से रोकना चाहते हैं तो आज आपका अच्छा दिन हैं. आज हम आपको इन झुर्रियों की समस्यां से निपटने का एक ऐसा रामबाण इलाज बताएँगे जिसका फायदा देख आपको अपनी आँखों पर यकीन नहीं होगा। तो आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में…

गोरा होने के साथ-साथ लटकती, झुर्रिदार, ढीली त्वचा को कसने में ही कारगर उपाय : दो अलग-अलग प्रयोग 

आवश्यक सामग्री : प्रयोग-1

1. आधा चम्मच शहद2. एक चम्मच ग्लिसरीन3. एक चम्मच बादाम का तेल4. एक चम्मच अंडे का सफ़ेद भाग

तैयार करने की विधि और उपयोग का तरिका :

  • इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में आधा चम्मच शहद डाले। शहद हमारी त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता हैं. ये हमारे चेहरे पर मौजूद बैक्टीरिया को ख़त्म कर देता हैं और साथ ही हमारी त्वचा को मोस्चराइज भी करता हैं। शहद के बाद आप कटोरी में एक चम्मच ग्लिसरीन की मिला दे। इसके बाद एक चम्मच अंडे का सफ़ेद भाग और एक चम्मच बादाम का तेल भी इसमें मिला दे। इन सभी चीजों को चम्मच की सहायता से अच्छे से मिक्स कर ले।
  • चलिए अब हम आपको बताते हैं कि इस नुस्खे का प्रयोग किस प्रकार करना है. सबसे पहले अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले। ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र अच्छे से खुल जाएंगे और ये नुस्खा ठीक तरीके से काम करेगा. अब अपने चेहरे को साफ़ टॉवल से सुखा ले। इसके बाद इस नुस्खे को अपनी उँगलियों से चेहरे पर लगाए। आपको इस नुस्खे को लगाते हुए अपने चेहरे की करीब 15 से 20 मिनट तक मालिश करनी हैं।
  •  इसके बाद इसे 15 मिनट और चेहरे पर लगा रहने दे और अंत में ठन्डे पानी से चेहरा धो ले। ऐसा कुछ हफ़्तों तक लगातार करते रहने से आपके चेहरे की झुर्रियां कम होने लगेगी और स्किन भी टाईट हो जाएगी। यह आप रात को सोते वक़्त भी कर सकते है और दिन में ही कर सकते है।

आवश्यक सामग्री : प्रयोग-2
1. 1 चम्मच मैदा पाउडर
2. 1 चम्मच शहद
3. 2 चम्मच दूध

    तैयार करने की विधि और उपयोग का तरिका :

    • इसके लिए आपको 3 चीजों की जरूरत होगी, सबसे पहले आप एक कटोरे में 1 चम्मच मैदा पाउडर ले लें इसमें आपको 1 चम्मच शहद मिलाना है शहद एक एंटीबैक्टीरियल का काम करता है और आपकी त्वचा को नरम बनाता है। अब आखिरी और सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है दूध जो 2 चम्मच मिलना है, दूध हमेशा से चेहरे का रंग निखारने में सफल रहा है। इसीलिए हम इसका उपयोग करेंगे। परिमाण के हिसाब से दूध मिलाने के बाद इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लें।
    • जब मिलाना हो जाए तो इसे अपने पूरे चेहरे पर समान रूप से लगाए। इसे ऐसे ही 1-2 घंटे के लिए छोड़ दें। जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से साफ कर लें। ऐसा करने से आपको गोरी त्वचा प्राप्त हो जाएगी और आप गोरे दिखने लगोगे। यह आप रात को सोते वक़्त भी कर सकते है और दिन में ही कर सकते है।
    loading...
    Share:

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!