fbpx

टाइट जीन्स पहनने से नुकसान होता है, फ़ैशन के दौर के साथ ना चले भारतीय परम्परा के साथ जीवन जिए

ज्यादातर महिलाएं अपने सौंदर्य को निखारने के लिये टाइट कपड़े पहनने ज्यादा ही पसंद करती है उन्ही फैशन से जुड़ी है स्किनी जींस जो आपके लिये नुकसानदायक साबित हो सकती है। आपके शरीर में यह स्किनी जींस कूल्हे या पीठ दर्द जैसी समस्या का कारण बनती है। लोग भले ही स्किनी जींस को पहन कर अपने आप के पतला होने के बारे में सोचे लेकिन ये आप को कई खतरनाक बीमारियों को दावत देती है।

  1. आरामदायक कपड़े : आजकल बाजार में स्किनी और लो वेस्ट जींस का काफी ट्रेंड देखने को मिल रहा है। जिसे लड़किया ज्यादा पहनना पसंद करती है पर यह जींस उन लड़कियों के लिये नुकसानदायक है जिनके हिप्स भारी होने के कारण जींस ज्यादा टाइट होती है। 
  2. वर्कआउट ना करे : यदि आप वर्क आउट जाने की सोच रही है तो इसके लिये आप स्किन टाइट जींस का चुनाव कतई ना करें क्योकि जॉगिग के समय हमें कई शारीरिक गतिविधि करनी पड़ती है बार बार उठना बैठना या पैर का फैलाना जिससे हमारी जांघों की नसों पर दबाव पड़ता है।
  3. शारिरीक संरचना : टाइट जीन्स पहने से पहले आप अपने शरीर का पूरा ध्यान रखते हुये शारीरिक संरचना के साथ ही इसका चयन करे यदी आपका शरीर काफी हैवी है तो शरीर के वजन को कम कर लें इसके लिये आप अपने आहार पर विशेष ध्यान देते हुये अपने वजन को घटाये।
  4. चयन बुद्धिमानी के साथ करें : फैशन से जुड़ी चीजों को अपनाते वक्त उन पर ध्यान देना जरूरी है कि जो लोग अपनी सुंदरता को निखारने के लिये कपड़े अपनाते है वो सुंदरता तो बढ़ाते है लेकिन अपने शरीर को भी नुकसान पहुंचा रहे है इसलिये आप इन बातों को ध्यान में रखकर अपने कपड़ो का चयन करें।
loading...
Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!